Reality Of Sports: अगले साल होने वाली विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप 1 साल के लिए टली

Tuesday 31 March 2020

अगले साल होने वाली विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप 1 साल के लिए टली

Athletics Image Source : REUTERS

पेरिस| विश्व एथलेटिक्स ने टोक्यो ओलंपिक की नई तारीखों का समर्थन किया है और साथ ही उसने 2021 में होने वाली विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप को 2022 तक के लिए स्थगित करने का फैसला किया है। टोक्यो ओलंपिक और पैरालंपिक जो इस साल होने थे, कोरोनावायरस के कारण एक साल के लिए टाल दिए गए हैं। इनकी नई तारीखों का ऐलान हो गया है।

अब टोक्यो ओलंपिक 23 जुलाई से आठ अगस्त 2021 के बीच आयोजित किए जाएंगे जबकि पैरालंपिक खेल 24 अगस्त से पांच सितंबर 2021 तक होंगे।

विश्व एथलेटिक्स ने एक बयान में कहा, " हम जापान के आयोजकों और अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) द्वारा घोषित ओलंपिक की नई तारीखों का समर्थन करते हैं। इससे हमारे एथलीटों को ट्रेनिंग करने और प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए जरूरी समय मिलेगा।"

बयान में आगे कहा गया है, " हर किसी को इसे लेकर थोडा नरम होना होगा और हम ओरगोन में होने वाली विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप-2022 के लिए स्थानीय आयोजकों से चर्चा करके नई तारीख की घोषणा करेंगे।"

विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप-2021 का आयोजन अमेरिका के यूजीन में छह से 15 अगस्त तक होना था। लेकिन अब अगले साल टोक्यो ओलंपिक का आयोजन होना है, इसलिए इसे एक साल के लिए आगे बढ़ाने का फैसला किया गया है।

विश्व एथलेटिक्स ने साथ ही कहा कि इसके लिए वह राष्ट्रमंडल खेल महासंघ और यूरोपीय एथलेटिक्स चैंपियनशिप के आयोजकों से भी बातचीत कर रहे हैं। दोनों टूर्नामेंट का आयोजन 2022 में होने हैं।



from India TV: sports Feed https://ift.tt/340grmo

No comments:

Post a Comment

SRH ने जीत के साथ तोड़ा टी20 क्रिकेट में बड़ा रिकॉर्ड, हेड-अभिषेक की विस्फोटक बल्लेबाजी

IPL 2024: सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ मुकाबले में 166 रनों के टारगेट का पीछा सिर्फ 9.4 ओवर्स में करते हुए इस मुक...