Reality Of Sports: रामनरेश सरवन के खिलाफ दिये बयान पर कायम हैं क्रिस गेल, अब कही यह बड़ी बात

Saturday 16 May 2020

रामनरेश सरवन के खिलाफ दिये बयान पर कायम हैं क्रिस गेल, अब कही यह बड़ी बात

Chris Gayle Image Source : GETTY IMAGES

वेस्टइंडीज के विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज क्रिस गेल ने कहा कि टीम के पूर्व साथी खिलाड़ी रमनरेश सरवन के खिलाफ दिये बयान पर ‘वह कायम है’ लेकिन उनकी इस हरकत से क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) की छवि को नुकसान हुआ है। गेल के इस बयान के बाद कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) ने इस मामले को बंद करने का फैसला किया। 

गेल ने 2020 सत्र के लिए सेंट लुसिया टीम से जुड़ने वाले सरवन को ‘कोरोना वायरस’ से भी खतरनाक बताया था। उन्होंने आरोप लगाया था कि सरवन के कारण उन्हें जमैका टालावाज टीम से बाहर कर दिया गया था। 

यह भी पढ़ें- आदिल रशीद ने चुनी अपनी वर्ल्ड इलेवन टीम, धोनी समेत ये बड़े नाम गायब

सीपीएल की तकनीकी समिति (सीटीसी) से जारी बयान में गेल ने माना कि सरवन को लेकर दिये गये उनके बयान से सीडब्ल्यूआई और सीपीएल की छवि को नुकसान पहुंचा है।

इस पर गेल ने कहा, ‘‘ मैंने ये वीडियो इस इरादे से बनाया था कि जमैका के प्रशंसकों को समझा सकूं। मैं टालावाज फ्रैंचाइजी के साथ ही अपने सीपीएल करियर को खत्म करना चाहता था। मैं इस टीम के साथ पहले दो बार सीपीएल खिताब जीत चुका हूं।’’ 

यह भी पढ़ें- COVID-19 : यॉर्कशायर काउंटी क्रिकेट क्लब का स्टाफ सैलरी में कटौती पर सहमत

उन्होंने कहा, ‘‘ मैंने अपनी नाराजगी जताने के लिए यह टिप्पणी की थी। मैं अपने बयान पर कायम हूं। मेरे बयान दिल से निकले थे। हालांकि अब मुझे पता चला कि मेरे बयान के एक हिस्से से सीडब्ल्यूआई, सीपीएल की छवि को नुकसान हुआ। मेरा इरादा इस टी20 टूर्नामेंट को नुकसान पहुंचाने का नहीं था।’’

सीटीसी के प्रमुख पीजे पैटरसन ने कहा कि इस मामले की सुनवाई के लिए एक स्वतंत्र तीन सदस्यीय न्याधिकरण की स्थापना से पहले क्रिकेट वेस्टइंडीज, सीपीएल और गेल के फायदे के लिए आरोपों को निपटाने के प्रयास किए। 



from India TV: sports Feed https://ift.tt/3fTzp3I

No comments:

Post a Comment

बाबर आजम ने ध्वस्त किया विराट कोहली का रिकॉर्ड, शाहीन अफरीदी ने बचाई पाकिस्तान की लाज!

पाकिस्तानी टीम ने आयरलैंड के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली है। तीसरे टी20 मैच में पाकिस्तान के लिए शाहीन अफरीदी और कप्...