Reality Of Sports: वर्ल्ड कप 2015 में जब पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने नहीं बल्कि उनके फैन्स ने की थी धवन की स्लेजिंग

Thursday 28 May 2020

वर्ल्ड कप 2015 में जब पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने नहीं बल्कि उनके फैन्स ने की थी धवन की स्लेजिंग

Shikhar Dhawan Was sledding by Pakistan Fans in World Cup 2015 Image Source : GETTY IMAGES

भारत और पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप का मैच हो और खिलाड़ी एक दूसरे की स्लेजिंग ना करे ऐसा हो ही नहीं सकता, लेकिन वर्ल्ड कप 2015 में शिखर धवन की स्लेजिंग पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने नहीं बल्कि उनके दर्शकों ने कर दी थी। इसका खुलासा खुद उन्होंने किया है।

भारत और पाकिस्तान बीच गर्माएं राजनेतिक मुद्दों की वजह से यह दोनों टीमें एक दूसरे के साथ द्वीपक्षीय सीरीज नहीं खेल पाती है जिस वजह से यह आईसीसी के टूर्नामेंट में ही एक दूसरे के खिलाफ खेलती हुई दिखाई देती है।

धवन ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम की खिलाड़ी स्मृति मंधाना और जेमिमा रोड्रिग्ज के साथ यूट्यूब शो डबल-ट्रबल में बात करते वर्ल्ड कप 2015 में हुए पाकिस्तान के खिलाफ मैच को याद करते हुए बताया कि जब वह मैदान पर उतर रहे थे तो पाकिस्तानी फैन्स चिल्ला रहे थे कि तू 15 रन बनाकर आउट हो जाएगा।

ये भी पढ़ें - धोनी है क्रिकेट के डॉन, जिन्हें पकड़ना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है - एस श्रीसंत

धवन ने कहा 'इस वर्ल्ड कप में हमारा पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ था। जब मैं बल्लेबाजी के लिए मैदान पर जा रहा था तब पाकिस्तानी फैंस चिल्ला रहे थे कि 'तु तो 15 रन बनाकर आउट हो जाएगा।' मैंने उस समय कहा ओह ओके। उसके बाद मैंने पाकिस्तान के खिलाफ 73 रन बनाए और फिर वही लोग जब मैं पवेलियन लौट रहा था तब ताली बजा रहे थे।'

धवन ने आगे कहा 'पाकिस्तान के खिलाफ उस मैच में मैं मैदान के कंडीशन की वजह से काफी दवाब महसूस कर रहा था। वो पूरी तरह से एक अलग अनुभव था। मुझे याद है कि 2015 में पाकिस्तान के खिलाफ वो मैच एडिलेड में खेला गया था। उस वक्त मेरा फॉर्म सही नहीं था और वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में मैंने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की थी।'

ये भी पढ़ें - इंग्लैंड दौरे पर कहर बरपाने को बेताब हैं वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज केमार रोच

बता दें, पाकिस्तान के खिलाफ उस मैच में धवन के 73 और विराट कोहली के 107 रन के दम पर भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 300 रन बनाए थे। इसके जवाब में पाकिस्तान की पूरी टीम 47 ओवर में 224 रन बनाकर सिमट गई थी। भारत ने 76 रनों से मैच जीतकर वर्ल्ड कप 2015 में विजयी शुरुआत की।



from India TV Hindi: sports Feed https://ift.tt/2ZTSVHI

No comments:

Post a Comment

SRH ने जीत के साथ तोड़ा टी20 क्रिकेट में बड़ा रिकॉर्ड, हेड-अभिषेक की विस्फोटक बल्लेबाजी

IPL 2024: सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ मुकाबले में 166 रनों के टारगेट का पीछा सिर्फ 9.4 ओवर्स में करते हुए इस मुक...