Reality Of Sports: जोंटी रोड्स की नजर में ये साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी है महानतम फील्डर

Saturday 30 May 2020

जोंटी रोड्स की नजर में ये साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी है महानतम फील्डर

जोंटी रोड्स की नजर में ये साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी है महानतम फील्डर Image Source : GETTY

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज जोंटी रोड्स ने कहा है कि उनकी नजर में एबी डिविलियर्स अब तक के सबसे महान फील्डर हैं। रोड्स जिम्बाब्वे के पूर्व तेज गेंदबाज पम्मी मबांगवा के साथ एक इंस्टाग्राम लाइव सत्र कर रहे थे। इस दौरान रोड्स ने सबसे महान फील्डर के नाम का खुलासा किया।

रोड्स ने कहा, "अब तक के सबसे महान फील्डर! एबी डिविलियर्स। वह एक विकेट कीपर है। वह स्लिप के भी फील्डर है, वह मिड-ऑफ के भी फील्डर है, लॉंग ऑन के भी, वह सबसे महानतम फील्डर है।"

उन्होंने कहा, "एंड्रयू साइमंड्स पहले खिलाड़ी थे जिसे मैंने हर जगह फील्डिंग करते देखा था। वह बाउंड्री लाइन पर फील्डिंग कर सकते थे क्योंकि उनके हाथ मजबूत थे। साइमंड्स काफी अच्छी डाईव लगाते थे।।"

रोड्स ने कहा कि एबी डिविलियर्स ने खेल को बहुत अच्छे से पढ़ा और फील्डिंग के लिए अहम जगहों पर खुद को खड़ा किया। उन्होंने कहा, "मुझे सुरेश रैना की फील्डिंग भी जबरदस्त लगती है लेकिन एबी डिविलियर्स शानदार है। एबी डिविलियर्स खेल को अच्छी तरह से पढ़ता है। एक बल्लेबाज के तौर पर उसे खेल को पढ़ने में मदद मिलती है। मेरे हिसाब से डिविलियर्स सबसे बेहतरीन फील्डर है।"

जोंटी रोड्स को क्रिकेट में शानदार फील्डिंग का जनक माना जाता है। दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम की ओर से खेलते हुए रोड्स की फील्डिंग ने कई बार मैच का रूख बदलने में मदद की। यही वजह है कि रोड्स की गिनती सबसे महान फील्डर के तौर पर होती है। इस साल की शुरुआत में रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज़ के दौरान रोड्स साउथ अफ्रीका लीजेंड्स का हिस्सा थे।

दूसरी ओर, 35 वर्षीय डीविलियर्स ने 23 मई, 2018 को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी। हालाँकि, उन्होंने ICC क्रिकेट विश्व कप 2019 में वापसी करने की कोशिश की, लेकिन प्रबंधन के साथ समझौता नहीं कर पाए।

इस साल की शुरुआत में कयास लगाए जा रहे थे कि डिविलियर्स अपनी वापसी करेंगे और दक्षिण अफ्रीका के लिए आईसीसी टी 20 विश्व कप 2020 खेलेंगे। T20 वर्ल्ड कप इस साल 18 अक्टूबर से शुरू होना है, लेकिन टूर्नामेंट पर कोरोनोवायरस महामारी के कारण संकट के बादल मंडरा रहे हैं।

 



from India TV Hindi: sports Feed https://ift.tt/2zz35Db

No comments:

Post a Comment

IPL 2024 Updated Points Table After DC vs RR Game, Orange Cap, Purple Cap: DC Make Massive Leap, Mid-Table Race On

IPL 2024 Updated Points Table: Second-placed Rajasthan Royals suffered yet another loss as their entry into playoffs got held off once again...