Reality Of Sports: अफगानिस्तान के ऑलराउंडर मोहम्मद नबी का केंट के साथ खत्म हुआ अनुबंध

Saturday 30 May 2020

अफगानिस्तान के ऑलराउंडर मोहम्मद नबी का केंट के साथ खत्म हुआ अनुबंध

अफगानिस्तान के ऑलराउंडर मोहम्मद नबी का केंट के साथ खत्म हुआ अनुबंध  Image Source : GETTY IMAGES

अफगानिस्तान के हरफनमौला खिलाड़ी मोहम्मद नबी COVID-19 संकट के कारण 2020 के विटैलिटी ब्लास्ट में केंट के लिए वापसी नहीं कर पाएंगे। मोहम्मद नबी और केंट ने महामारी के चलते पारस्परिक रूप से अनुबंध खत्म कर दिया है।

ICC T20I के नंबर 1 ऑल-राउंडर नबी ने 2019 विटैलिटी ब्लास्ट प्रतियोगिता में केंट के लिए 9 मैचों में 147 रन बनाते हुए आठ विकेट लिए थे। कैंट के क्रिकेट निदेशक पॉल डाउटन ने कहा, "2020 में केंट में नबी के लौटने को लेकर बहुत उत्साह था, लेकिन दुर्भाग्य से इस मौजूदा संकट कारण यह इस साल संभव नहीं है।"

उन्होंने कहा, "वह पिछले सीजन टीम, कर्मचारियों और समर्थकों के बीच बहुत लोकप्रिय थे और अपने अनुभव को पहली बार क्लब में लाना बहुत अच्छा था। उम्मीद है कि निकट भविष्य में नबी के साथ फिर से जुड़ने का अवसर मिलेगा।"

गौरतलब है कि अफगानिस्तान के पूर्व कप्तान मोहम्मद नबी ने पिछले साल सिंतबर में टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। नबी ने अफगानिस्तान के लिए तीन टेस्ट खेले थे।

मोहम्मद नबी अफगानिस्तान के लिए 124 वनडे में 27.82 की औसत से 2782 रन बनाए हैं। साथ ही इस फॉर्मेट में 130 विकेट भी झटके हैं। यही नहीं, उन्होंने 78 टी20 मैचों में 1347 रन बनाने के साथ ही 69 विकेट अपने नाम किए हैं।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस महामारी के कारण पूरी दुनिया में क्रिकेट गतिविधि पिछले 2 महीने से स्थगति हैं। हालांकि इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने अपने यहां जल्द से जल्द क्रिकेट के वापसी की उम्मीद जताई है। 

 



from India TV Hindi: sports Feed https://ift.tt/2XHcWP7

No comments:

Post a Comment

SRH ने जीत के साथ तोड़ा टी20 क्रिकेट में बड़ा रिकॉर्ड, हेड-अभिषेक की विस्फोटक बल्लेबाजी

IPL 2024: सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ मुकाबले में 166 रनों के टारगेट का पीछा सिर्फ 9.4 ओवर्स में करते हुए इस मुक...