Reality Of Sports: विराट कोहली ने इस खास प्लान के साथ जब एशिया कप 2012 में पाकिस्तानी गेंदबाज की उड़ाई थी धज्जियां

Saturday 30 May 2020

विराट कोहली ने इस खास प्लान के साथ जब एशिया कप 2012 में पाकिस्तानी गेंदबाज की उड़ाई थी धज्जियां

Virat Kohli Reveals How he negated threat of Saeed Ajmal in 2012 Asia Cup Image Source : GETTY

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की गिनती इस समय दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में की जाती है। विराट कोहली अभी तक 70 अंतरराष्ट्रीय शतक है, लेकिन उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप 2012 में खेली गई 183 रन की पारी को करियर की गेंम चेंजिंग पारी बताया है। इस पारी के दौरान कोहली ने खतरनाक दिख रहे पाकिस्तानी गेंदबाज सईद अजमल की एक खास प्लान के साथ धज्जियां उड़ाई थी।

आर अश्विन के साथ इंस्टाग्राम पर बात करते हुए विराट कोहली ने कहा 'मैंने अपने आप से कहा कि मैं उसे एक लेग स्पिनर समझ कर खेलूंगा क्योंकि उसके दूसरा का सामना करना काफी मुश्किल था। उसका ऑफ स्पिन इतना घातक नहीं था। तो मैंने कहा कि मैं उसे लगातार कवर के ऊपर से मारूंगा, इससे मुझे फायदा मिला। जैसे ही मैंने उसके दूसरा पर प्रहार करना शुरू किया तो उसकी डराने की क्षमता कम हो गई।'

कोहली ने आगे कहा 'उस मैच में मैंने अजमल के खिलाफ अधिकतर रन ऑफ साइड में ही मारे। मेरा उद्देश्य सिर्फ यही था कि मैं उसको दूसरा के खिलाफ अस्थिर कर सकूं। वह मुझे दूसरा डालने से डर रहा था और मैं अपने खेल के शीर्ष पर पहुंच गया था।'

ये भी पढ़ें - पाकिस्तानी टीम में मिली जिम्मेदारी के लिए वसीम अकरम ने दी सकलैन मुश्ताक को बधाई

बता दें, इस मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 330 रन का लक्ष्य रखा था। इस लक्ष्य को भारत ने विराट कोहली के 183 रनों की मदद से 11 गेंद रहते ही हासिल कर लिया था।

इस मैच के दौरान विराट कोहली और रोहित शर्मा ने खराब फील्डिंग कर महेंद्र सिंह धोनी को गुस्सा भी दिला दिया था। इसका खुलासा भी कोहली ने किया। कोहली ने बताया  'उस मैच में मैं डीप मिड विकेट पर फील्डिंग कर रहा था और रोहित डीप स्क्वायर लेग पर खड़ा था। जब गेंद हमारी तरफ आई तो रहोति और मैं दोनों गेंद को पकड़ने के लिए गए उस दौरान मेरे सिर का दाहिना हिस्सा रोहित के कंधें पर जा लगा। तब हमने तीन रन दिए जहां हमें एक रन देना चाहिए था। एमएस इसे देखकर खुश नहीं थे। उनकी प्रतिक्रिया ऐसी थी कि ये दोनों टकरा कैसे सकते हैं और तीन रन कैसे दे सकते हैं।'



from India TV Hindi: sports Feed https://ift.tt/3eB49oY

No comments:

Post a Comment

IPL 2024 Updated Points Table After DC vs RR Game, Orange Cap, Purple Cap: DC Make Massive Leap, Mid-Table Race On

IPL 2024 Updated Points Table: Second-placed Rajasthan Royals suffered yet another loss as their entry into playoffs got held off once again...