Reality Of Sports: पाकिस्तान के खिलाफ मैच में जब कोहली और रोहित की इस हरकत से नराज हो गए थे एमएस धोनी

Saturday 30 May 2020

पाकिस्तान के खिलाफ मैच में जब कोहली और रोहित की इस हरकत से नराज हो गए थे एमएस धोनी

ms dhoni angry on virat kohli and rohit sharma in match against pakistan Image Source : GETTY IMAGES

भारत और पाकिस्तान एक दूसरे की चिर-प्रतिद्वंदी टीमें है। राजनेतिक मसलों की वजह से पिछले काफी समय से यह दोनों टीमें द्वीपक्षीय सीरीज नहीं खेल पा रही है, इस वजह से आईसीसी के बड़े टूर्नामेंट में ही इन दोनों का सामना हो पाता है। जब यह दोनों टीमें एक दूसरे के खिलाफ खेलती है तो खिलाड़ियों के साथ-साथ दर्शक भी पूरी गंभीरता से मैच को लेते हैं। इस दौरान अगर किसी खिलाड़ी से कोई गलती हो जाए तो वो बर्दाश नहीं होती है। ऐसा ही कुछ एशिया कप 2012 के दौरान हुआ था जब रोहित शर्मा और विराट कोहली की फील्डिंग को देखकर महेंद्र सिंह धोनी गुस्सा हो गए थे। इसका खुलासा खुद विराट कोहली ने आर अश्विन के साथ लाइव चैट के दौरान किया है।

विराट कोहली ने एशिया कप 2012 में पाकिस्तान के खिलाफ रोहित शर्मा और उनके बीच तालमेल की कमी के कारण हुई एक मिस फील्डिंग के बारे में बताया जिसकी वजह से उस समय के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी गुस्सा हो गए थे।

कोहली ने बताया 'उस मैच में मैं डीप मिड विकेट पर फील्डिंग कर रहा था और रोहित डीप स्क्वायर लेग पर खड़ा था। जब गेंद हमारी तरफ आई तो रहोति और मैं दोनों गेंद को पकड़ने के लिए गए उस दौरान मेरे सिर का दाहिना हिस्सा रोहित के कंधें पर जा लगा। तब हमने तीन रन दिए जहां हमें एक रन देना चाहिए था। एमएस इसे देखकर खुश नहीं थे। उनकी प्रतिक्रिया ऐसी थी कि ये दोनों टकरा कैसे सकते हैं और तीन रन कैसे दे सकते हैं।'

ये भी पढ़ें - पूर्व अपंयार इयान गुल्ड ने विराट कोहली को बताया 'मॉडल', दिया यह बड़ा बयान

बता दें, इस मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 330 रन का लक्ष्य रखा था। इस लक्ष्य को कोहली के 183 रन की बदौलत भारत ने आसानी से हासिल कर लिया था। विराट कोहली ने इस इनिंग को करियर की गेम चेंजर पारी भी बताई।

विराट ने कहा  "उनकी गेंदबाजी आक्रामक व काफी दमदार थी। उस समय उनकी गेंदबाजी काफी चुनौतीपूर्ण थी, क्योंकि उसमें विविधता थी। उनके पास शाहिद अफरीदी, सईद अजमल, उमर गुल, एजाज चीमा और मोहम्मद हफीज भी थे। पहले 20-25 ओवर स्थितियां उनके पक्ष में थीं, लेकिन मुझे याद है कि मैं पाजी (सचिन तेंदुलकर) के साथ बल्लेबाजी करने से खुश था। वह उनकी वनडे में आखिरी पारी साबित हुई। उन्होंने 50 रन बनाए और हमने 100 रनों से ज्यादा की साझेदारी की। यह मेरे लिए यादगार पल रहा।"

ये भी पढ़ें - DRS का ये फनी अंदाज देखकर आर अश्विन नहीं रोक पाए अपनी हंसी, शेयर किया ये मजेदार वीडियो

उन्होंने कहा, "यह अपने आप हुआ, क्योंकि मैं लगातार अपने आप को प्रेरित कर रहा था कि मैं इस तरह की स्थिति में खेलूं। मेरे लिए वो पारी गेम-चेंजर साबित हुई।"

दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने कहा, "मुझे याद है कि वह रविवार का दिन था। भारत और पाकिस्तान का मैच पूरा देश देख रहा था और हर कोई ध्यान दे रहा था। मुझे याद है कि यह काफी मुश्किल था। रोहित शर्मा ने शानदार पारी खेली थी और अंत में महेंद्र सिंह धोनी तथा सुरेश रैना ने तीन ओवर पहले मैच खत्म कर दिया था।"



from India TV Hindi: sports Feed https://ift.tt/3cdBR24

No comments:

Post a Comment

IPL 2024 Updated Points Table After DC vs RR Game, Orange Cap, Purple Cap: DC Make Massive Leap, Mid-Table Race On

IPL 2024 Updated Points Table: Second-placed Rajasthan Royals suffered yet another loss as their entry into playoffs got held off once again...