Reality Of Sports: विराट कोहली से नहीं डरता है ये 17 साल का पाकिस्तानी गेंदबाज, करना चाहता है सामना

Sunday 31 May 2020

विराट कोहली से नहीं डरता है ये 17 साल का पाकिस्तानी गेंदबाज, करना चाहता है सामना

Pakistani bowler Naseem Shah is not afraid of Virat Kohli wants to face him Image Source : GETTY IMAGES

भारत और पाकिस्तान के बीच पिछले काफी समय से राजनेतिक मसलों की वजह से द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली जा रही है। ऐसे में ये दोनों टीमें आईसीसी के टूर्नामेंट में ही एक दूसरे के खिलाफ खेल पाती है। जब भी यह दोनों टीमें एक दूसरे के खिलाफ होती हैं तो खिलाड़ी अपने आप को पूरा झोंक देता है। पाकिस्तान में तो भारत-पाक मैचों से खिलाड़ी नायक और खलनायक भी बन जाते हैं।

पाकिस्तान के उभरते युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह ने हाल ही में भारत के खिलाफ मैच खेलने की इच्छा जताई है और साथ ही उन्होंने कहा है कि वह विराट कोहली से नहीं डरते हैं।

पाक पैशन से भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले के बारे में बात करते हुए नसीम ने कहा, "हां बिलकुल, भारत बनाम पाकिस्तान हमेशा विशेष होता है और मुझे पहले ही बताया जा चुका है कि खिलाड़ी उन मैचों में नायक और खलनायक बन सकते हैं।"

ये भी पढ़ें - 8 साल बाद छलका इरफान पठान का दर्द, पूर्व कप्तान धोनी पर लगाया यह गंभीर आरोप !

उन्होंने आगे कहा "वे(भारत बनाम पाकिस्तान) विशेष मैच हैं, क्योंकि वे शायद ही कभी होते हैं और हां, जब भी मौका मिलता है मैं भारत के खिलाफ खेलना चाहता हूं। मुझे आशा है कि मैं मौका मिलने पर भारत के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन कर सकता हूं और मैं हमारे प्रशंसकों को निराश नहीं करूंगा।"

विराट कोहली के बारे में बात करते हुए नसीम शाह ने कहा  "मैं उनका सम्मान करता हूं, लेकिन उनसे डरता नहीं हूं। यह हमेशा सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करने के लिए एक चुनौती है, लेकिन आपको अपना खेल बढ़ाना होगा। जब भी मौका मिलता है मैं विराट कोहली और भारत के खिलाफ खेलना चाहूंगा।"

बता दें, टेस्ट क्रिकेट में नसीम शाह हैट्रिक लेने वाले सबसे युवा गेंदबाज हैं। 16 साल की उम्र में उन्होंने पाकिस्तान के लिए डेब्यू किया था और बांग्लादेश के खिलाफ हैट्रिक ली थी। नसीम से पहले यह रिकॉर्ड बांग्लादेश के आलोक कपाली के नाम था जिन्होंने 2003 में यह उपलब्धि 19 साल की उम्र में हासिल की थी।

ये भी पढ़ें - पबजी के दीवाने हैं महेंद्र सिंह धोनी, नींद में भी करते हैं इसी की बातें - साक्षी धोनी

इससे पहले नसीम शाह दिसंबर में श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट मैच में 5 विकेट हॉल लेने वाले दुनिया के सबसे युवा गेंदबाज बने थे। अपने तीसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में उन्होंने 12.5 ओवर में 31 रन देकर पांच विकेट लिये थे।

नसीम शाह ने पाकिस्तान के लिए अभी तक कुल 4 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 26.85 की औसत से 13 विकेट लिए हैं।



from India TV Hindi: sports Feed https://ift.tt/2XiC7ss

No comments:

Post a Comment

IPL 2024 Updated Points Table After DC vs RR Game, Orange Cap, Purple Cap: DC Make Massive Leap, Mid-Table Race On

IPL 2024 Updated Points Table: Second-placed Rajasthan Royals suffered yet another loss as their entry into playoffs got held off once again...