Reality Of Sports: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच इन चार जगहों पर खेला जाएगा टेस्ट सीरीज, तारीखों का हुआ एलान !

Thursday 28 May 2020

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच इन चार जगहों पर खेला जाएगा टेस्ट सीरीज, तारीखों का हुआ एलान !

Virat kohli and Tim Paine  Image Source : GETTY

कोरोना वायरस महामारी के कारण अधर में पड़े भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरे का रास्ता अब साफ होता हुआ नजर आ रहा है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया  बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज के लिए चार जगहों की घोषणा कर सकता है। वहीं दोनों टीमों के बीच सीरीज का पहला मुकाबला ब्रिसबेन में खेले जाने की पूरी संभावना है। 

क्रिकेट.कॉम. एयू के रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अपना पहला टेस्ट मैच 3 से 7 दिसंबर के बीच खेलेगी। वहीं सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच डे नाइट होगा और यह मुकाबला एडिलेड के मैदान पर खेला जाएगा। इस टेस्ट मैच का आयोजन 11 से 15 दिसंबर के बीच किया जाएगा। 

यह भी पढ़ें-  इंग्लैंड के खिलाफ खाली स्टेडियम में खेलने के लिए तैयार हैं आयरलैंड के स्टार बल्लेबाज पॉल स्ट्रिलिंग

वहीं रिपोर्ट के मुताबिक सीरीज के बाकी बचे दो टेस्ट मैच मेलबर्न और सिडनी में खेला जा सकता है। इसके अलावा मेलबर्न में ही पारंपरिक बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच का आयोजन किया जाएगा जबकि सिडनी टेस्ट 3 से 7 जनवरी के बीच खेला जा सकता है।

आपको बता दें कि पिछले साल भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट सीरीज में उसकी धरती पर पहली बार हराया था। इस दौरे पर भारत ने 2-1 से टेस्ट सीरीज में जीत दर्ज की थी।

यह भी पढ़ें-  दिसंबर में इस मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डे नाइट टेस्ट मैच खेलेगा भारत

 

वहीं इससे पहले यह कयास लगाए जा रहे थे कि कोरोना वायरस महामारी के कारण भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अपने सभी टेस्ट मैच एक ही मैदान पर खेलेगी।

वहीं भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम नवंबर में अफगानिस्तान के साथ टेस्ट सीरीज खेलने की योजना बना रही है। जिसमें एक पिंक बॉल टेस्ट भी खेले जाने की संभावना है। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान पहली बार दूसरे के साथ टेस्ट मैच खेलेगी। 



from India TV Hindi: sports Feed https://ift.tt/2ZVK48P

No comments:

Post a Comment

SRH ने जीत के साथ तोड़ा टी20 क्रिकेट में बड़ा रिकॉर्ड, हेड-अभिषेक की विस्फोटक बल्लेबाजी

IPL 2024: सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ मुकाबले में 166 रनों के टारगेट का पीछा सिर्फ 9.4 ओवर्स में करते हुए इस मुक...