Reality Of Sports: टेनिस की बुलंदियों पर पहुंचकर नोवाक जोकोविच खत्म करना चाहते हैं अपना करियर

Saturday 16 May 2020

टेनिस की बुलंदियों पर पहुंचकर नोवाक जोकोविच खत्म करना चाहते हैं अपना करियर

Novak Djokovic Image Source : GETTY IMAGES

स्टार टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच को विश्वास है कि वह अपना करियर खत्म होने से पहले सबसे ज्यादा ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने के साथ सबसे ज्यादा सप्ताह तब विश्व रैंकिंग में पहले स्थान पर रहने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे। सर्बिया के इस टेनिस खिलाड़ी ने 17 ग्रैंडस्लैम खिताब जीते हैं। 

वह इस मामले में पहले स्थान पर काबिज रोजर फेडरर (20) से तीन और राफेल नडाल (19) से दो कदम दूर हैं। कोरोना वायरस महामारी के कारण 2020 सत्र का खेल रोके जाने से पहले जोकोविच ने ऑस्ट्रेलियाई ओपन का अपना आठवां खिताब जीता था। 

यह भी पढ़ें-  कोविड-19 के कारण ATP और WTA ने टेनिस टूर के निलंबन को बढ़ाया

इस साल उन्होंने ने 18 मुकाबले खेले और सभी में जीत दर्ज की। जोकोविच ने ‘इन डेप्थ विद ग्राहम बेंसिंगर’ टेलीविजन कार्यक्रम में कहा, ‘‘ मुझे लगता है कि मेरे पास अभी भी इस खेल में काफी कुछ करने की क्षमता है। मेरा मानना ​​है कि मैं और अधिक ग्रैंडस्लैम जीत सकता हूं और नंबर वन रैंकिंग सबसे अधिक सप्ताह तक रहने का रिकॉर्ड तोड़ सकता हूं। निश्चित रूप से ये दोनों मेरे लक्ष्य हैं।’’ 

यह भी पढ़ें-  बैडमिंटन में सिंथेटिक शटल के इस्तेमाल के फैसले को टाल सकता है बीडब्ल्यूएफ

जोकोविच 282 सप्ताह तक शीर्ष रैंकिंग पर रहे हैं। यह रिकॉर्ड भी फेडरर के नाम है जो 310 सप्ताह तक पहले स्थान पर रहे है। दिग्गज पीट सम्प्रास 286 सप्ताह तक पहले स्थान पर रहे हैं। जोकोविच 22 मई को 33 साल के हो जाएंगे और उन्हें उम्मीद है कि वह 40 साल की उम्र तक टेनिस खेल सकेंगे। 

उन्होंने कहा, ‘‘ मैं किसी समय सीमा में नहीं बंधना चाहता हूं। मैं निश्चित रूप से लंबे समय तक खेलना चाहता हूं ।’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘ मुझे पता है कि अब मैं साल में ज्यादा टूर्नामेंट नहीं खेल पाउंगा। मैं शायद 40 साल की उम्र तक खेलूंगा लेकिन इसके लिए मुझे बड़े टूर्नामेंटों का चयन कर खेलना होगा।’’ 



from India TV: sports Feed https://ift.tt/2LzIX6c

No comments:

Post a Comment

IPL 2024 Playoff Race: How GT vs KKR Washout Affects RCB, CSK, LSG And SRH

Here's how the GT vs KKR washout affected the IPL 2024 playoff race featuring Royal Challengers Bengaluru, Chennai Super Kings, Sunriser...