Reality Of Sports: धोनी के रिटायरमेंट पर गैरी कर्स्टन का बड़ा बयान, कहा 'उन्होंने खुद अर्जित किया अपनी शर्तों पर खेल छोड़ने का अधिकार'

Thursday 28 May 2020

धोनी के रिटायरमेंट पर गैरी कर्स्टन का बड़ा बयान, कहा 'उन्होंने खुद अर्जित किया अपनी शर्तों पर खेल छोड़ने का अधिकार'

Gary Kirsten said MS Dhoni earned the right to quit the game on his own terms Image Source : GETTY IMAGES

भारतीय पूर्व कप्तान और मौजूदा विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी के रिटायरमेंट की खबरें पिछले कई समय से चल रही है। धोनी ने वर्ल्ड कप 2019 के बाद से ही भारत के लिए कोई मैच नहीं खेला है जिस वजह से बीसीसीआई ने उन्हें सालाना कॉन्ट्रैक्ट से बाहर कर दिया है। कई दिग्गजों का तो यह भी कहना है कि धोनी की अब अतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करना मुश्किल है, लेकिन टीम इंडिया के पूर्व कोच गैरी कर्स्टन जिनकी कप्तानी में भारत ने 28 साल बाद 2011 में वर्ल्ड कप जीता था उनका कहना है कि धोनी ने अपनी शर्तों पर इस खेल को छोड़ने का अधिकार अर्जित किया है।

गैरी कर्स्टन ने टाइम्सऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में धोनी के बारे में बात करते हुए कहा "एमएस धोनी एक अविश्वसनीय क्रिकेटर है। इंटेलिजेंस, शांति, शक्ति, एथलेटिकिज्म, गति और एक मैच-विजेता उसे दूसरों से अलग खिलाड़ी बनता है और उसे आधुनिक युग के महानतम खिलाड़ियों में शामिल करते हैं।"

गैरी ने आगे कहा "उसने खेल को अपनी शर्तों पर छोड़ने का अधिकार अर्जित किया है और जब वह समय आएगा तो किसी को भी उस पर कुछ नहीं बोलना चाहिए।"

ये भी पढ़ें - भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच इन चार जगहों पर खेला जाएगा टेस्ट सीरीज, तारीखों का हुआ एलान !

वर्ल्ड कप 2011 में भारत ने श्रीलंका को फाइनल मुकाबले में महेंद्र सिंह धोनी के छक्के के साथ 6 विकेट से मात दी थी। इसी के साथ भारत ने 28 साल का सूखा खत्म कर वर्ल्ड कप जीता था। इस वर्ल्ड कप के सफर के बारे में बात करते हुए गैरी ने कहा  “यह खिलाड़ियों के साथ एक शानदार यात्रा थी और विश्व कप की अच्छी यादें है। विश्व कप जीतने के लिए खिलाड़ियों से बहुत उम्मीदें थीं और उन्होंने इसे अच्छी तरह से संभाला।”

गैरी ने साउथ अफ्रीका के लिए वनडे और टेस्ट मैच खेलते हुए 14000 से अधिक रन बनाए हैं, लेकिन उनको लगता है कि कोचिग से ज्यादा क्रिकेट खेलना अधिक चुनौतीपूर्ण ता। गैरी ने कहा "खेलना ज्यादा चुनौतीपूर्ण था। मुझे भारतीय टीम की कोचिंग करना पसंद थी। यह मेरे जीवन के महान विशेषाधिकार में से एक था।"



from India TV Hindi: sports Feed https://ift.tt/2X9CqG0

No comments:

Post a Comment

IPL 2024 Updated Points Table After DC vs RR Game, Orange Cap, Purple Cap: DC Make Massive Leap, Mid-Table Race On

IPL 2024 Updated Points Table: Second-placed Rajasthan Royals suffered yet another loss as their entry into playoffs got held off once again...