Reality Of Sports: दो साल के लिए तस्मानिया के साथ जुड़े पीटर सिडल, विक्टोरिया के साथ खत्म हुआ करार

Thursday 28 May 2020

दो साल के लिए तस्मानिया के साथ जुड़े पीटर सिडल, विक्टोरिया के साथ खत्म हुआ करार

Peter Siddle Image Source : GETTY IMAGES

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम पूर्व तेज गेंदबाज पीटर सिडल विक्टोरिया से करारा खत्म होने के बाद अब वह दो साल के लिए तस्मानिया के साथ जुड़ गए हैं। 35 साल के सिडल पिछले साल दिसंबर में ही इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का एलान किया था। सिडल अब कुछ समय के लिए अच्छा क्रिकेट खेलना चाहते हैं ताकि आगे भविष्य में वे क्रिकेट कोचिंग में अपना करियर बना सके।

सिडल पिछले घरेलू सीजन के शेफिल्ड शिल्ड टूर्नामेंट में चौथे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। ऐसे में जार्ज बेली के बाद सिडल का तस्मानिया के साथ जुड़ना टीम के लिए बेहतरीन है। जॉर्ज बेली इस साल के शुरुआत में नेशनल सलेक्शन पैनल में शामिल किए गए थे जिसके कारण उन्हें तस्मानिया की टीम को छोड़ना पड़ा था। 

यह भी पढ़ें- 17 साल पुराना वीडियो शेयर कर एंडरसन ने पूर्व कप्तान नासिर हुसैन को किया ट्रोल

तस्मानिया क्रिकेट से बात करते हुए सिडल ने कहा, ''तस्मानिया के साथ जुड़ने का मेरा सबसे बड़ा लक्ष्य है कि मैं यहां अच्छा क्रिकेट खेलना चाहता हूं और इसके साथ ही मैं टीम को मैच जीताना चाऊंगा यह मेरी प्राथमिकता रहेगी।''

उन्होंने कहा, ''टीम में कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जिनके साथ मैंने बहुत क्रिकेट खेला है। इसके साथ ही टीम में काफी सारे युवा खिलाड़ी हैं जिनके साथ खेलने के लिए मैं रोमांचित हूं।''

यह भी पढ़ें- इंग्लैंड दौरे पर कहर बरपाने को बेताब हैं वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज केमार रोच

सिडल ने कहा, ''मेरे यह काफी अच्छा मौका है, मैं अभी खेल रहा हूं। मैं अब इसके साथ अपने कोचिंग स्किल पर काम करना चाहता हूं इसके साथ ही टीम में कई सारे प्रतिभाशाली युवा क्रिकेटर हैं जिनकी मैं मदद कर सकता हूं।''

वहीं विक्टोरिया के लिए खेलते हुए सिडल का प्रदर्शन शानदार रहा है। सिडल विक्टोरिया के साथ दो बार शेफिल्ड शिल्ड टाइटल, एक वनडे टाइटल और एक बिग बैश लीग विजेता टीम का हिस्सा रह चुके हैं। इसके साथ ही वे साल 2017-18 में क्लब के वनडे प्लेयर ऑफ द ईयर भी रह चुके हैं।



from India TV Hindi: sports Feed https://ift.tt/36CKqT1

No comments:

Post a Comment

SRH ने जीत के साथ तोड़ा टी20 क्रिकेट में बड़ा रिकॉर्ड, हेड-अभिषेक की विस्फोटक बल्लेबाजी

IPL 2024: सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ मुकाबले में 166 रनों के टारगेट का पीछा सिर्फ 9.4 ओवर्स में करते हुए इस मुक...