Reality Of Sports: इयान बॉथम ने जताई विराट कोहली के खिलाफ खेलने की इच्छा, बताया बेहतरीन कप्तान

Wednesday 27 May 2020

इयान बॉथम ने जताई विराट कोहली के खिलाफ खेलने की इच्छा, बताया बेहतरीन कप्तान

Ian Botham Said he Love to play against Virat Kohli Image Source : GETTY IMAGES

1980 में वर्ल्ड के बेस्ट ऑलराउंडर की चौकड़ी में कपिल देव, इमरान खान और रिचर्ड हैडली के साथ शामिल इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी इयान बॉथम ने भारतीय कप्तान विराट कोहली से खिलाफ खेलने की इच्छा जताई है। उनका कहना है कि वह विराट कोहली के खिलाफ खेलना पसंद करेंगे और कोहली भारतीय क्रिकेट को आगे ले जाने के लिए सही खिलाड़ी है।

टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा "विराट विपक्षी टीम से मैच छीन कर ले जाते हैं, वह अपने खिलाड़ियों के लिए हमेशा खड़े रहते हैं। उनके खिलाफ खेलना मैं पसंद करूंगा। वह भारतीय क्रिकेट को आगे ले जाने के लिए सही व्यक्ति है।"

इयान बॉथम ने इंग्लैंड के लिए 102 टेस्ट और 116 वनडे मैच खेले हैं दोनों फॉर्मेट में मिलकर उन्होंने 7313 रन बनाए है वहीं 528 विकटें भी जताई है। बॉथम ने जिस युग में क्रिकेट खेली उसके लिए उन्होंने खुद को सौभाग्यशाली बताया।

ये भी पढ़ें - इंग्लैंड के खिलाफ खाली स्टेडियम में खेलने के लिए तैयार हैं आयरलैंड के स्टार बल्लेबाज पॉल स्ट्रिलिंग

बॉथम ने कहा "उस युग में खेलना मेरे लिए सौभाग्य की बात थी। हमने लगभग 10-15 वर्षों प्रशंसको के खराब किए। मुझे नहीं लगता कि विश्व क्रिकेट ने इतने सारे ऑलराउंडर एक ही समय में कंधों को रगड़ते हुए देखे हैं। हर दौरे में मैं देखता था कि रिचर्ड क्या करते थे। कोप्स (कपिल) ने क्या किया है, इम्मी (इमरान) ने क्या किया है। एक बड़ी प्रतिद्वंद्विता थी।"

इसी के साथ बॉथम ने बेन स्टोक्स और एंड्रयू फ्लिंटॉफ के बीच तुलना करते हुए स्टोक्स को बेहतर खिलाड़ी बताया। बॉथम ने कहा "बेन स्टोक्स फ्लिंटॉफ से कई ज्यादा बेहतर खिलाड़ी है। वह मेरा ही शांत संस्करण है, वह मेरी तरह ही खेलता है। फ्लिंटॉफ अच्छा है, लेकिन स्टोक्स असाधारण है। वह मौजूदा समय में वर्ल्ड का बेस्ट क्रिकेट है।"



from India TV Hindi: sports Feed https://ift.tt/3gxrjy0

No comments:

Post a Comment

IPL 2024 Updated Points Table After DC vs RR Game, Orange Cap, Purple Cap: DC Make Massive Leap, Mid-Table Race On

IPL 2024 Updated Points Table: Second-placed Rajasthan Royals suffered yet another loss as their entry into playoffs got held off once again...