Reality Of Sports: सचिन ने अपने पूरे करियर के दौरान शेन वॉर्न के साथ चूहे-बिल्ली का खेल खेला : ब्रेट ली

Monday 27 April 2020

सचिन ने अपने पूरे करियर के दौरान शेन वॉर्न के साथ चूहे-बिल्ली का खेल खेला : ब्रेट ली

सचिन ने अपने पूरे करियर के दौरान शेन वॉर्न के साथ चूहे-बिल्ली का खेल खेला : ब्रेट ली Image Source : GETTY IMAGES

भारत के महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर का लोहा पूरी दुनिया मानती है। इसकी एक बड़ी वजह है दुनिया के दिग्गज गेंदबाजों के खिलाफ सचिन का बेहतरीन रिकॉर्ड जो निर्विवाद रुप से उन्हें शानदार बल्लेबाज बनाता है। सचिन तेंदुलकर और शेन वॉर्न के बीच मैदानी प्रतिद्वंद्विता जगजाहिर रही है। इसी प्रतिद्वंद्विता को लेकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने कहा है कि महान सचिन तेंदुलकर ने अपने पूरे करियर के दौरान शेन वार्न के साथ बिल्ली और चूहे का खेल खेला था। 

ब्रेट ली ने स्टार स्पोर्ट्स के शो 'क्रिकेट कनेक्टेड' में सचिन तेंदुलकर के खिलाफ गेंदबाजी के अपने शुरुआती अनुभव के बारे में कहा,  “मुझे 22 साल की उम्र में लिटिल मास्टर के खिलाफ खेलने का पहला मौका मिला। मैंने उनका विकेट चटकाया और मुझे लगा कि मैंने कुछ बड़ा हासिल कर लिया है। मुझे टेस्ट मैच की परवाह नहीं थी क्योंकि मैं सचिन तेंदुलकर को आउट करके बहुत खुश था।”

यह भी पढ़ें- RCB के माइक हेसन की हुई घर वापसी, पीएम मोदी का किया धन्यवाद

ब्रेट ली ने शेन वार्न के खिलाफ सचिन तेंदुलकर की बल्लेबाजी तकनीक को लेकर भी खुलासा किया। ली ने कहा, “वह विकेट के थोड़ा आगे खेलते थे और वार्न को थोड़ा शॉर्ट गेंद रखने की लिए मजबूर करते थे। कभी-कभी, वह बैक फुट पर धैर्यपूर्वक इंतजार करते थे और बेहतरीन शॉट खेलते थे। वह वॉर्न के साथ बिल्ली और चूहे जैसा खेल खेलते थे। वॉर्न के खिलाफ ऐसा करना हर किसी बल्लेबाज के लिए संभव नहीं था। उस समय सचिन तेंदुलकर कंगारू स्पिनर वार्न के साथ चूहे-बिल्ली जैसा खेल खेलते थे और ऐसा अक्सर होता नहीं है।”

ली ने आगे कहा, "सचिन जिस तरह से गेंदबाजों को पढ़ते थे। अलग-अलग गेंदों को खेलने के लिए वह जिस तरह की तकनीक का इस्तेमाल किया करते थे, वह शानदार था। कई बार वॉर्न हवा के जरिए गेंद में बारीक बदलाव करने की कोशिश करते और इसमें वह कई बार कामयाब भी हो जाते। लेकिन वो केवल सचिन ही थे जो इसको भांप जाते थे। दुनिया भर के बल्लेबाजों को परेशान करने वाले वार्न भारत के दिग्गज खिलाड़ी सचिन के सामने ज्यादा कुछ नहीं कर पाते थे। वार्न को इससे काफी गुस्सा आता था, वह वापस आते और कहते कि उन्होंने सचिन को आउट करने की हरसंभव कोशिश की लेकिन सफल नहीं हो सके।



from India TV: sports Feed https://ift.tt/2VJhkgJ

No comments:

Post a Comment

SRH ने जीत के साथ तोड़ा टी20 क्रिकेट में बड़ा रिकॉर्ड, हेड-अभिषेक की विस्फोटक बल्लेबाजी

IPL 2024: सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ मुकाबले में 166 रनों के टारगेट का पीछा सिर्फ 9.4 ओवर्स में करते हुए इस मुक...