Reality Of Sports: 10 साल बाद कामरान अकमल ने बताया, एशिया कप में गौतम गंभीर के साथ क्यों हुई थी उनकी बहस

Wednesday 29 April 2020

10 साल बाद कामरान अकमल ने बताया, एशिया कप में गौतम गंभीर के साथ क्यों हुई थी उनकी बहस

Gautam Gambhir and Kamran Akmal, Image Source : TWITTER

पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे हैं। अकमल अपने  विकेटकीपिंग के साथ-साथ आक्रमक बल्लेबाजी के लिए भी जाने जाते हैं लेकिन पिछले कुछ सालों से लगातार खराब फॉर्म के चलते थे उन्हें नेशनल टीम में जगह नहीं मिल पा रही है। इसके अलावा विकेटकीपिंग के दौरान स्टंप के पीछे उनके अपील करने का अंदाज भी खूब मसहूर है।

वहीं एक समय ऐसा भी था जब वह मैदान पर भारतीय खिलाड़ियों के साथ उलझने के कारण अचानक सुर्खियों में आ गए थे। भारत-पाकिस्तान मुकाबले के दौरान खिलाड़ी पर पहले से अतिरिक्त दवाब रहता है। ऐसे में मैच के दौरान आपसी नोक झोक दर्शकों के रोमांच को और बढ़ाने का काम कर दिया था।

दरअसल कामरान अकमल ने 'काउ कॉर्नर और क्रॉनिकल' नाम के एक चैट शो दौरान 2010 एशिया कप में भारतीय ओपनर बल्लेबाज गौतम गंभीर और फिर इसके बाद 2012-13 में खेले गए टी-20 मुकाबले के दौरान तेज गेंदबाज इशांत शर्मा के साथ मैदान पर हुए अपने तकरार की कहानी बताई।

यह भी पढ़ें- पीसीबी ने शोएब अख्तर पर ठोका मानहानि का मुकदमा, की थी ये बड़ी गलती

अकमल ने इस चैट के शो दौरान कहा, ''मैदान पर जो कुछ भी हुआ वह सिर्फ एक गलतफहमी थी और हीट ऑफ द मुमेंट में हमारी बहस हो गई। गौतम और मैं बहुत अच्छे दोस्त हैं क्योंकि हमने साथ में बहुत सारा 'ए' क्रिकेट खेला है। हम अक्सर मिलते थे और साथ खाना खाते थे।''

इसके बाद उन्होंने इशांत शर्मा के साथ हुए अपनी लड़ाई का भी जिक्र किया और बताया कि जब वह मुझसे बात कर रहे थे मुझे बिल्कुल समझ नहीं आया था वह क्या कहना चाह रहे हैं जिसकी वजह से बात आगे बढ़ गई।

उन्होंने कहा, ''इशांत के साथ भी पूरी तरह से गलतफहमी ही था। यह घटना बेंगलुरु की है। आप मुझे जानते हैं मैं फील्ड पर जादा कुछ नहीं कहता हूं। इशांत और गौतम दोनों ही बहुत अच्छे हैं। मैं उनका सम्मान करता हूं और वे भी मेरा सम्मान करते हैं। उस समय जो फील्ड पर हुआ वह हीं रह गया।''

यह भी पढ़ें-  कामरान ने छोटे भाई उमर अकमल को सचिन और धोनी से सीख लेने की नसीहत दी

मैदान पर खिलाड़ियों के साथ उलझने के अलावा अकमल के लिए भारत के खिलाफ करांची टेस्ट में खेली गई 133 रनों की पारी भी यादगार है। इस मैच में भारतीय पेसर इरफान पठान ने हैट्रिक लेकर पाकिस्तानी टीम की कमर तोड़ दी थी और टीम इंडिया को धमाकेदार जीत दिलाई थी।

पाकिस्तान इस मैच में 39 रन पर अपने 6 विकेट गंवा चुकी थी लेकिन अकमल ने अब्दुल रज्जाक के साथ मिलकर पारी को संभाल और 245 रनों के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

अकमल पाकिस्तान के लिए कुल 53 टेस्ट, 157 वनडे और 58 टी-20 मैचों में प्रतिनिधित्व किया है। वह आखिरी बार लिमिटेड ओवरों में पाकिस्तान के लिए साल 2017 में खेलने मैदान पर उतरे थे।



from India TV: sports Feed https://ift.tt/2YpQpbs

No comments:

Post a Comment

SRH ने जीत के साथ तोड़ा टी20 क्रिकेट में बड़ा रिकॉर्ड, हेड-अभिषेक की विस्फोटक बल्लेबाजी

IPL 2024: सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ मुकाबले में 166 रनों के टारगेट का पीछा सिर्फ 9.4 ओवर्स में करते हुए इस मुक...