Reality Of Sports: इंडियन प्रीमियर लीग में अनदेखी से निराश नहीं हैं हनुमा विहारी

Sunday 26 April 2020

इंडियन प्रीमियर लीग में अनदेखी से निराश नहीं हैं हनुमा विहारी

Hanuma Vihari  Image Source : GETTY IMAGES

भारतीय बल्लेबाज हनुमा विहारी टेस्ट विशेषज्ञ बनकर खुश हैं और उन्होंने कहा कि इस सत्र में आईपीएल में उनकी अनदेखी किये जाने से वह न तो निराश हैं और ना ही इससे उनकी यह धारणा बदली है कि वह छोटे प्रारूपों के लिये भी बहुत अच्छे बल्लेबाज हैं। विहारी को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2019 में दिल्ली कैपिटल्स ने दो करोड़ रुपये में खरीदा था लेकिन इस सत्र में किसी फ्रेंचाइजी ने उनमें दिलचस्पी नहीं दिखायी। 

आईपीएल को हालांकि कोविड-19 महामारी के कारण अभी अनिश्चितकाल के लिये स्थगित कर दिया गया है। विहारी ने इंस्टाग्राम में पर बातचीत के दौरान कहा, ‘‘मैंने महसूस किया कि जब चीजें आपके नियंत्रण में नहीं होती है तो आप कुछ नहीं कर सकते। मैं आईपीएल में अनदेखी से निराश नहीं हूं। ’’

यह भी पढ़ें- भारतीय कप्तान विराट कोहली की इस काबिलियत के कायल है हनुमा विहारी, इन्स्टाग्राम चैट में किया खुलासा

उन्होंने कहा, ‘‘शुरू से ही मेरा लक्ष्य टेस्ट मैच था और मुझे खुशी है कि मैंने इसे हासिल किया। ’’ विहारी ने कहा कि वह कप्तान विराट कोहली के कार्य शैली से काफी प्रभावित है और मैच से पहले उनकी तैयारियों को देखकर उन्हें काफी कुछ सीखने को मिलता है। उन्होंने कहा, ‘‘कोहली के खेल का सबसे महत्वपूर्ण पक्ष उनकी तैयारियां है। मैंने यह चीज उनसे सीखी है। उनकी कार्यशैली भी अद्भुत है। ’’ 

विदेशों में भारतीय टेस्ट टीम के नियमित सदस्य विहारी ने कहा कि वह हमेशा अपना विकेट बचाये रखने को महत्व देते हैं ताकि उन्हें टीम से बाहर न होना पड़े। इस 26 साल बल्लेबाज ने कहा, ‘‘मैं टीम के लिये कुछ भी करने को तैयार हूं। मैं जब भी विदेशों में खेलता हूं तो हमेशा रन बनाने और लंबी पारियां खेलने की कोशिश करता हूं। मैं हमेशा टीम के लिये अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करता हूं, ताकि मुझे टीम से बाहर न किया जा सके।" 

यह भी पढ़ें- अगर ऐसा हुआ तो महिला आईपीएल का सपना जल्द हो सकता है पूरा - अंजुम चोपड़ा

टेस्ट क्रिकेट में सफल विहारी का मानना है कि वह अन्य प्रारूप में भी अच्छा प्रदर्शन करने की क्षमता रखते हैं। उन्होंने कहा, ‘‘लोग आपके बारे में क्या सोचते हैं, मैं उसे नहीं बदल सकता। मुझे लगातार रन बनाते रहने होंगे और यही बातें मेरे दिमाग में आती है। मेरा मानना है कि मै प्रत्येक प्रारूप में अच्छा प्रदर्शन कर सकता हूं। जब भी मुझे सही मौका मिलेगा, मैं ऐसा कर सकता हूं।’’ 



from India TV: sports Feed https://ift.tt/3aJscPY

No comments:

Post a Comment

RCB ने जीत के साथ जिंदा रखी प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद, प्वाइंट्स टेबल में पहुंची इस स्थान पर

IPL 2024: आरसीबी ने आईपीएल 2024 में पंजाब किंग्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में 60 रनों से जीत हासिल करने के साथ इस सीजन अपने प्लेऑफ में पहुंच...