Reality Of Sports: माइक हसी ने किया अपनी 'सर्वश्रेष्ठ विरोधी टेस्ट एकादश' का ऐलान, सचिन समेत 3 भारतीयों को मिली जगह

Wednesday 29 April 2020

माइक हसी ने किया अपनी 'सर्वश्रेष्ठ विरोधी टेस्ट एकादश' का ऐलान, सचिन समेत 3 भारतीयों को मिली जगह

Mike Hussey picked Sehwag, Sachin and Kohli in his Best Enemies Test XI  Image Source : GETTY IMAGES

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज माइकल हसी ने बुधवार को टेस्ट की 'सर्वश्रेष्ठ विराधी एकादश' टीम का ऐलान किया। हसी ने अपनी 'सर्वश्रेष्ठ विराधी एकादश' टीम में उन खिलाड़ियों को शामिल किया है जिनके खिलाफ उन्होंने साल 2005 से 2013 के बीच टेस्ट मैच खेले थे। इस टीम में भारत के 3 शानदार खिलाड़ियों को जगह मिली है, जिनमें दिग्गज सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग और मौजूदा कप्तान विराट कोहली शामिल हैं।

हसी ने तूफानी बल्लेबाज सहवाग और साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ को अपनी सलामी जोड़ी बनाया है। मिडिल ऑर्डर में उन्होंने ब्रायन लारा, सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, जैक कैलिस और कुमार संगकारा को जगह दी है। गेंदबाजी की बात करें तो, हसी ने दक्षिण अफ्रीका के डेल स्टेन, मोर्ने मोर्कल, इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन और श्रीलंकाई स्पिन दिग्गज मुथैया मुरलीधरन को अपनी टीम के लिए चुना है। हालांकि हसी चेन्नई सपर किंग्स के अपने साथी खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी टीम में शामिल नहीं कर पाए जिस पर उन्होंने कहा कि क्रिकेट के लंबे प्रारूप में संगाकारा पूर्व भारतीय कप्तान धोनी पर भारी पड़े। 

यह भी पढ़ें- बेन स्टोक्स ने इस साथी खिलाड़ी को करार दिया वनडे का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी

हसी ने कहा, ‘‘कुमार संगकारा, महेंद्र सिंह धोनी और एबी डिविलियर्स को लेकर मुझे काफी माथापच्ची करनी पड़ी। लेकिन मेरा मानना है कि धोनी और डिविलियर्स ने टी20 और वनडे में अधिक प्रभाव छोड़ा है। संगकारा ने टेस्ट क्रिकेट में काफी प्रभाव छोड़ा है।’’ हसी से ग्लेन मैकग्रा, शेन वार्न और ब्रेट ली जैसे गेंदबाजों का नेट्स पर सामना करने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि यह बहुत मुश्किल होता था। उन्होंने कहा, ‘‘अगर आपने नेट सत्र आसानी से झेल दिया तो फिर आप टेस्ट क्रिकेट की कैसी भी परिस्थिति से पार पा सकते हो। मैं जब खेला करता था तब यह आस्ट्रेलियाई क्रिकेट की वास्तविक मजबूती थी। ’’

माइकल हसी की सर्वश्रेष्ठ विरोधी एकादश टीम इस प्रकार है:-  वीरेंद्र सहवाग, ग्रीम स्मिथ, ब्रायन लारा, सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, जॉक कैलिस, कुमार संगकारा, डेल स्टेन, मोर्ने मोर्कल, जेम्स एंडरसन और मुथैया मुरलीधरन।

(With PTI Inputs)



from India TV: sports Feed https://ift.tt/3cSHC5S

No comments:

Post a Comment

LSG Owner Sanjiv Goenka's On-Camera Outburst At KL Rahul: Just Emotion Or Reflection Of Broader Toxic Culture?

Sanjiv Goenka Gets Angry On KL Rahul: Lucknow Super Giants owner Sanjiv Goenka had a fiery conversation with skipper KL Rahul following thei...