Reality Of Sports: संन्यास के बाद पूर्व पाकिस्तानी कप्तान सना मीर को आईसीसी ने दी भविष्य के लिए शुभकामनाएं

Monday 27 April 2020

संन्यास के बाद पूर्व पाकिस्तानी कप्तान सना मीर को आईसीसी ने दी भविष्य के लिए शुभकामनाएं

Sana Mir  Image Source : GETTY IMAGES

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने क्रिकेट से संन्यास लेने वाली पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान सना मीर को भविष्य के लिए अपनी शुभकामनाएं दी हैं। सना ने शनिवार को ही क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की थी। इस फैसले के साथ ही उनके 15 वर्ष के करियर पर भी विराम लग गया। सना ने 2009 से 2017 तक पाकिस्तान के लिए 137 मैचों में कप्तानी की।

सना वनडे में 100 विकेट लेने वाली पाकिस्तान की पहली महिला क्रिकेटर हैं। वह आईसीसी वनडे रैंकिंग में टॉप पर पहुंचने वाली अपनी देश की पहली महिला क्रिकेटर हैं। सना ने अक्टूबर 2018 में गेंदबाजों की सूची में पहला स्थान हासिल किया था।

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मनु स्वाहने ने कहा, " सना मीर सालों तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट जगत में पाकिस्तान का चेहरा रहीं। वह दुनिया की उन महिला क्रिकेटरों में शामिल हैं जिन्होंने मैच के दौरान मैदान पर बेहतरीन निरंतरता दिखाई। वह पाकिस्तान क्रिकेट टीम की शानदार लीडर रहीं। वह अपने देश में और इससे बाहर क्रिकेट की महान एंबेसडर हैं। "

सना ने भी आईसीसी का आभार जताया और कहा, " ये मेरे लिए बहुत ही गर्व की बात है कि मैं क्रिकेट का हिस्सा रही। आईसीसी ने हमें लगातार सपोर्ट किया। जिसके बाद हमारे बड़े सपने साकार हुए। मैं सीईओ मनु और आईसीसी में उन सभी को धन्यवाद देती हूं जिन्होंने हमेशा सपोर्ट किया।"

34 साल की सना ने पाकिस्तान के लिए 120 वनडे और 106 टी 20 मैच खेले हैं और इसमें उन्होंने क्रमश: 1630 और 802 रन बनाए। उन्होंने साथ ही क्रमश: 151 और 89 विकेट भी चटकाए।

सना ने दिसंबर 2005 में कराची में श्रीलंका के खिलाफ वनडे में और मई 2009 में डबलिन में आयरलैंड के खिलाफ टी 20 क्रिकट में डेब्यू किया था।



from India TV: sports Feed https://ift.tt/2YaJR0C

No comments:

Post a Comment

SRH ने जीत के साथ तोड़ा टी20 क्रिकेट में बड़ा रिकॉर्ड, हेड-अभिषेक की विस्फोटक बल्लेबाजी

IPL 2024: सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ मुकाबले में 166 रनों के टारगेट का पीछा सिर्फ 9.4 ओवर्स में करते हुए इस मुक...