Reality Of Sports: रॉस टेलर बने न्यूजीलैंड के क्रिकेटर ऑफ द ईयर, टिम साउदी चुने गए सर्वश्रेष्ठ टेस्ट प्लेयर

Thursday 30 April 2020

रॉस टेलर बने न्यूजीलैंड के क्रिकेटर ऑफ द ईयर, टिम साउदी चुने गए सर्वश्रेष्ठ टेस्ट प्लेयर

रॉस टेलर बने न्यूजीलैंड के क्रिकेटर ऑफ द ईयर, टिम साउदी चुने गए सर्वश्रेष्ठ टेस्ट प्लेयर Image Source : GETTY

रॉस टेलर को न्यूजीलैंड क्रिकेट अवॉर्ड्स में साल का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी घोषित किया गया। रॉस टेलर को सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के तौर पर सर रिचर्ड हेडली मेडल से सम्मानित किया गया। टेलर को तीसरी बार ये पुरस्कार मिला है। टेलर के लिए साल 2019 मील का पत्थर साबित हुआ। टेलर ने साल 2019 में न्यूजीलैंड को लगातार दूसरे विश्व कप फाइनल में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई।

इस साल रॉस टेलर ने टेस्ट रन के मामलें में न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान स्टीफन फ्लेमिंग को पीछे छोड़ा और क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में 100 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बने। पिछले 12 महीने की बात करें तो टेलर तीनों फॉर्मेट में कुल 32 मैचों में कुल 1,389 रन बनाए।

पुरस्कार जीतने के बाद रॉस टेलर ने कहा, " ये काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा। वर्ल्ड कप फाइनल में पहुंचकर हारना, बॉक्सिंग डे टेस्ट, जिसका हिस्सा बनकर मैं काफी गौरवान्वित महसूस कर रहा था। इतने सारे कीवी फैंस का हमको सपोर्ट करना। ये अहसास मैं कभी नहीं भूल सकता। इस सीजन जिस निरंतरता के साथ मैं रन बना रहा था और जब भी आप टीम के प्रदर्शन में योगदान देते हैं तो ये काफी स्पेशल होता है।"

दूसरी तरफ टिम साउदी को शुक्रवार को हुए वर्चुअल समारोह में टेस्ट प्लेयर ऑफ द ईयर चुना गया, जबकि किम कॉटन को अंपायर ऑफ द ईयर का पुरस्कार मिला। 31 साल के टिम साउथी ने पुरस्कार अवधि के दौरान 8 टेस्ट मैच में 40 विकेट हासिल किए। इनमें से 14 विकेट उन्होंने इस साल भारत के खिलाफ खेले 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान चटकाए। इस सीरीज में मेजबान न्यूजीलैंड ने भारत को 2-0 से मात दी थी।



from India TV: sports Feed https://ift.tt/3bRJgVm

No comments:

Post a Comment

SRH ने जीत के साथ तोड़ा टी20 क्रिकेट में बड़ा रिकॉर्ड, हेड-अभिषेक की विस्फोटक बल्लेबाजी

IPL 2024: सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ मुकाबले में 166 रनों के टारगेट का पीछा सिर्फ 9.4 ओवर्स में करते हुए इस मुक...