Reality Of Sports: जब सचिन ने खुद को कमरे में कर लिया था बंद और फिर शेन वार्न की उड़ाई थी धज्जियां

Tuesday 28 April 2020

जब सचिन ने खुद को कमरे में कर लिया था बंद और फिर शेन वार्न की उड़ाई थी धज्जियां

जब सचिन ने खुद को कमरे में कर लिया था बंद और फिर शेन वार्न की उड़ाई थी धज्जियां Image Source : GETTY IMAGES

कोरोना वायरस के कारण पूरे देश में लॉकडाउन की स्थिति है जिसकी वजह से खेल गतिविधियां बंद पड़ी है। इस मुश्किल घड़ी में मौजूदा और पूर्व खिलाड़ी क्रिकेट से जुड़ी अपनी पुरानी यादें फैंस के साथ साझा कर रहे हैं। इसी कड़ी में भारत के पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने सचिन तेंदुलकर से जुड़ा एक दिलचस्प वाकया साझा किया है। लक्ष्मण ने स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्टिड में साल 1998 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई में खेले गए टेस्ट मैच से जुड़ा एक बड़ा खुलासा किया जिसकी पहली पारी में सचिन सिर्फ 4 रन पर आउट हो गए थे और उसके बाद उन्होंने खुद को कमरे में बंद कर लिया था।

वीवीएस लक्ष्मण ने बताया, "सचिन चेन्नई टेस्ट के लिए वास्तव में अच्छी तरह से तैयार थे। पहली पारी में वह महज 4 रन पर आउट हो गए। उन्होंने पहले एक चौका लगाया और फिर वॉर्न की गेंद पर टर्न के खिलाफ मिड ऑन के ऊपर से एक बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में मार्क टेलर के हाथों कैच आउट हो गए।"

यह भी पढ़ें- बेन स्टोक्स ने इस साथी खिलाड़ी को करार दिया वनडे का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी

लक्ष्मण ने बताया कि इस तरह से आउट होने पर सचिन इतना निराश हुए कि उन्होंने खुद को एक कमरे में बंद कर लिया और रोने लगे। उन्होंने कहा, "मुझे याद है कि सचिन ने खुद को फिजियो के कमरे में बंद कर लिया था और लगभग एक घंटे के बाद ही बाहर आये। जब वह बाहर आये, तो हमने देखा कि उनकी आँखें लाल थीं। मैंने महसूस किया कि वह बहुत भावुक थे क्योंकि वह जिस तरह से आउट हुए थे, उन्हें उससे काफी दुख पहुंचा था।"

लक्ष्मण ने आगे बताया, "सचिन ने दूसरी पारी में धमाल मचा दिया। इस दौरान उन्होंने शेन वार्न की काफी धुनाई की जो लेग स्टंप के बाहर काफी रफ बॉलिंग कर रहे था। वार्न क्रीज की गहराई का इस्तेमाल कर रहे थे और जब वह ऐसा करते तो सचिन मिड ऑफ और मिड ऑन की तरफ बड़ा हिट लगा देते। इस तरह सचिन ने नाबाद 155 रन की शानदार पारी खेली। मेरी नजर में ये वॉर्न और सचिन के बीच हुआ सर्वश्रेष्ठ मुकाबला था।"



from India TV: sports Feed https://ift.tt/2KJTT0w

No comments:

Post a Comment

SRH ने जीत के साथ तोड़ा टी20 क्रिकेट में बड़ा रिकॉर्ड, हेड-अभिषेक की विस्फोटक बल्लेबाजी

IPL 2024: सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ मुकाबले में 166 रनों के टारगेट का पीछा सिर्फ 9.4 ओवर्स में करते हुए इस मुक...