Reality Of Sports: COVID-19 के कारण बंद पड़े क्रिकेट के बीच ICC ने जारी की टेस्ट रैंकिंग, भारत को लगा बड़ा झटका

Friday 1 May 2020

COVID-19 के कारण बंद पड़े क्रिकेट के बीच ICC ने जारी की टेस्ट रैंकिंग, भारत को लगा बड़ा झटका

COVID-19 के कारण बंद पड़े क्रिकेट के बीच ICC ने जारी की टेस्ट रैंकिंग, भारत को लगा बड़ा झटका Image Source : GETTY IMAGES

आईसीसी द्वारा 1 मई को जारी की गई ताजा रैंकिंग में भारत को बड़ा झटका लगा है। टेस्ट रैंकिंग में भारत से नंबर 1 का ताज छिन गया है और ऑस्ट्रेलिया ने टॉप पर कब्जा जमा लिया है। टीम इंडिया अक्टूबर 2016 से टेस्ट में नंबर 1 थी, लेकिन अब वह रैंकिंग में तीसरे स्थान पर खिसक गई है। भारत को मेजबान न्यूजीलैंड के खिलाफ 2-0 से टेस्ट सीरीज हारने का खामियाजा रैंकिंग में भुगतना पड़ा है।

टेस्ट रैंकिंग में अब ऑस्ट्रेलिया 116 अंको के साथ नंबर पर पहुंच गई है जबकि न्यूजीलैंड ने 115 अंको के साथ दूसरा स्थान पक्का कर लिया है। तीसरे नंबर खिसकने वाली भारतीय टीम के अब 114 अंक हैं। साल 2003 में टेस्ट रैंकिंग के लांच के बाद ये पहली बार है जब टॉप 3 टीमों के बीच इतना कम अंतर है।

वनडे रैंकिंग की बात करें तो विश्व विजेता इंग्लैंड (127) पहले पायदान पर है जबकि भारत (119) दूसरे स्थान पर बना हुआ है। 116 अंको के साथ न्यूजीलैंड तीसरे स्थान पर काबिज है। साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया क्रमश: चौथे और 5वें नंबर पर हैं।

ऑस्ट्रेलिया T20I रैंकिंग में भी शीर्ष पर पहुंच गया है। साल 2011 में T20I रैंकिंग शुरू होने के बाद ये पहली बार है जब कंगारू टीम टॉप पर पहुंची है। वहीं, जनवरी 2018 से टॉप पर काबिज पाकिस्तान टीम चौथे स्थान पर खिसक गई है। वहीं, भारत को एक स्थान का फायदा हुआ है और अब वह तीसरे स्थान पर पहुंच गया है, जबकि इंग्लैंड दूसरे स्थान पर आ गया है।



from India TV: sports Feed https://ift.tt/3aOaZox

No comments:

Post a Comment

हार के बाद पंजाब किंग्स के हेड कोच ने बताई कमी, इस वजह से 9वें नंबर पर रही टीम

पंजाब किंग्स की टीम को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ चार विकेट से हार झेलनी पड़ी है। मैच के बाद टीम के कोच संजय बांगर ने बड़ा बयान दिया है। ...