Reality Of Sports: अभ्यास नियमों के उल्लंघन पर ऑस्ट्रिया के इस फुटबॉल क्लब पर लग सकता है जुर्माना

Thursday 14 May 2020

अभ्यास नियमों के उल्लंघन पर ऑस्ट्रिया के इस फुटबॉल क्लब पर लग सकता है जुर्माना

Football Image Source : GETTY

ऑस्ट्रिया की लीग में शीर्ष पर चल रहे लास्क लिंज फुटबॉल क्लब को पूरी टीम के एक साथ अभ्यास करने के कारण स्वास्थ्य नियमों का उल्लंघन करने पर जुर्माना भरना पड़ सकता है। अभ्यास सत्र का एक वीडियो सामने आने के बाद लीग ने जांच शुरू की है। 

यह वीडियो क्लब की जानकारी के बिना तैयार किया गया था जिसमें दिखाया गया है कि टीम कोरोना वायरस महामारी से लड़ने के लिये बनाये गये ऑस्ट्रियाई नियमों का उल्लंघन कर रही है। 

ऑस्ट्रिया में 20 अप्रैल से क्लबों को छह खिलाड़ियों के समूह में अभ्यास की अनुमति दी गयी थी। सभी खिलाड़ियों का एक साथ अभ्यास शुक्रवार से ही शुरू होगा। 

यह भी पढ़ें- फुटसाल क्लब चैम्पयिनशिप से होगी AIFF 2020-21 सीजन की शुरुआत

चैंपियनशिप दो जून से फिर से शुरू होगी। लिंज अभी लीग तालिका में शीर्ष पर है। वह दूसरे स्थान पर काबिज साल्जबर्ग से तीन अंक आगे है। 

आपको बता दें कि यूरोपीय देशों के कई फुटबॉल लीग नए सीजन की शुरुआत के लिए जोर शोर से तैयारी में जुट गए हैं। इसके लिए लीग ने खिलाड़ियों की व्यक्तिगत ट्रेनिंग का विकल्प चुना है ताकि कोई भी खिलाड़ी अभ्यान के समय एक दूसरे के संपर्क में नहीं आ पाए।

कोरोना वायरस के कारण के लंबे समय से सभी तरह के खेल आयोजन पूरी तरह से ठप्प पड़ चुके हैं। ऐसे में फटबॉल फेडरेशन बिना दर्शकों के खाली स्टेडियम में मैच कराने के हर संभव विकल्प को तलाश रहे हैं, ताकि एक बार फिर से खेल को बहाल किया जा सके।

यह भी पड़ें-  संसदीय समिति के सामने पेश होंगे फीफा जांच में शामिल माइकल लॉबर

वहीं कुछ देश ऐसे भी जहां है सुरक्षा  कारणों को पूरी तरह नजरअंदाज कर अपने यहां दर्शकों की मौजूदगी में फुटबॉल का आयोजन करा रही है। इसमें बेलारूस का नाम खास तौर से शामिल है।

वहीं चीन और दक्षिण कोरिया भी अपने यहां की शीर्ष फुटबॉल लीग को मैच खेलने की अनुमति दे चुके हैं। हालांकि इन देशों ने सुरक्षा के सभी मापदंण्डों को ध्यान में रखा है। 



from India TV: sports Feed https://ift.tt/3fQ9WrU

No comments:

Post a Comment

India vs Pakistan, T20 World Cup 2024: Match Preview, Fantasy Picks, Pitch And Weather Reports

Both teams are playing their second game of the T20 World Cup 2024. India won their previous match against Ireland while Pakistan lost their...