Reality Of Sports: केविन पीटरसन ने केसरिक विलियम्स को बताया था साधारण गेंदबाज अब मिला उन्हें यह मुंहतोड़ जवाब

Sunday 17 May 2020

केविन पीटरसन ने केसरिक विलियम्स को बताया था साधारण गेंदबाज अब मिला उन्हें यह मुंहतोड़ जवाब

Kevin Pietersen and Kesrick Williams Image Source : GETTY

वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज केसरिक विलियम्स क्रिकेट के मैदान पर विकेट लेने के बाद अपने अनोखे अंदाज में जश्न मनाने के लिए मशहूर हैं लेकिन पिछले साल भारतीय कप्तान कप्तान विराट कोहली ने उनकी गेंदबाजी पर कुछ बेहतरीन करारा शॉट जड़कर विलियम्स को उन्हीं अंदाज में जवाब दिया था। दोनों के खिलाड़ियों के बीच हुई छोटी सी तकरार उस समय में खूब चर्चा में रही थी।

इसके कुछ दिन बाद ही इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का ऑक्शन होने वाला था और क्रिकेट पंडितों ने वेस्टइंडीज के इस तेज गेंदबाज के लिए अपनी अलग-अलग राय बनानी शुरू कर दी थी।

इस संदर्भ में भारत के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने विलियम्स को लेकर एक ट्वीट कर उन्होंने लिखा था कि, ''ऑक्शन में विलियम्स पर सभी फ्रेंचाइचियों की नजर रहेगी।''

वहीं इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन मांजरेकर के इस बात से इत्तेफाक नहीं रखते थे और उन्होंने ट्वीट कर लिखा, ''मैं आपसे सहमत नहीं हूं। विलियम्स में कुछ भी खास नहीं सिवाय उसके जश्न मनाने के अंदाज को छोड़कर।'' 

हालांकि इस बात को हुए कई महीने बीत चुके हैं लेकिन अब वेस्टइंडीज के इस तेज गेंदबाज ने अपनी चुप्पी तोड़ी है। विलियम्स ने इंटरनेशनल क्रिकेट नेटवर्क 360 से बात करते हुए पीटरसन को इसका जवाब दिया है।

विलियम्स ने कहा, ''पीटरसन को हमेशा सुर्खियों में रहना पसंद है। इसमें कोई बुराई नहीं है लेकिन यह जरूरी है कि आप किस तरह से सुर्खियों में आ रहे हो। एक समय केपी के बारे में कोई बात नहीं करता था वह किसी के लिए महत्वपूर्ण नहीं था। वह पूरी तरह से गायब होते जा रहे थे तभी उन्होंने खुद को सबकी नजरों में लाने के लिए बयानबाजी शुरू कर दी।''

वहीं विलियम्स ने क्रिकेट के मैदान पर कोहली के बीच हुए तकरार को लेकर भी अपनी बात रखी। उन्होंने कहा, ''मैं कोहली से आगे नहीं निकल सकता क्योंकि वह एक बड़ा खिलाड़ी है लेकिन उस आदमी (पीटरसन) का क्या ? वह कोहली के बराबर भी नहीं है। उन्होंने बस अभी इसकी शुरुआत की है। वह मुझे उकसाना चाहते थे और चाहते थे कि मैं उस पर अपनी प्रतिक्रिया दूं।''

उन्होंने कहा, ''अगर मैं ट्विटर पर उन्हें जवाब देता तो फिर एक नया विवाद शुरू होता और एक बार फिर से वे स्पॉटलाइट में आते क्योंकि अभी केसरिक चर्चा में है। क्योंकि भारतीय टीम के कप्तान के साथ मेरा तकरार हुआ था। पीटरसन चाहते थे कि ट्विटर पर मैं इस विवाद में शामिल हो जाऊं ताकि वह फिर से सबकी नजरों में आ जाएं।''

हालांकि विलियम्स ने इस दौरान यह साफ कर दिया कि उनका मकसद पीटरसन को नीचा दिखाना नहीं है। उन्होंने कहा, ''मैं कभी भी इग्लैंड के इस दिग्गज खिलाड़ी को नीचा नहीं दिखा सकता हूं। कभी-कभी आप खुद अपनी लड़ाई चुनते हैं लेकिन मैं पीटरसन के साथ कभी नहीं उलझना चाहता हूं।''



from India TV: sports Feed https://ift.tt/2LwIB0d

No comments:

Post a Comment

IPL 2024 Playoff Race: How GT vs KKR Washout Affects RCB, CSK, LSG And SRH

Here's how the GT vs KKR washout affected the IPL 2024 playoff race featuring Royal Challengers Bengaluru, Chennai Super Kings, Sunriser...