Reality Of Sports: नासिर हुसैन ने जब 2002 नेटवेस्ट सीरीज के दौरान कैफ को कहा था 'बस ड्राइवर', मिला था ये करारा जवाब

Sunday 17 May 2020

नासिर हुसैन ने जब 2002 नेटवेस्ट सीरीज के दौरान कैफ को कहा था 'बस ड्राइवर', मिला था ये करारा जवाब

When Nasir Hussain told Kaif during the 2002 NatWest Series he was a 'bus driver' Image Source : TWITTER

भारत और इंग्लैंड के बीच 2002 में हुई नेटवेस्ट सीरीज को कौन भूल सकता है। इस सीरीज के फाइनल मुकाबले में भारत के दो युवा खिलाड़ी युवराज सिंह और मोहम्मद कैफ ने लाजवाब बल्लेबाजी कर भारत को मैच के साथ सीरीज जिताई थी। फाइनल मुकाबले में भारत को जीत के लिए 326 रन की जरूरत थी और भारत ने इसे तीन गेंद और दो विकेट रहते हासिल कर लिया था। इस मैच में युवराज सिंह ने 69 और मोहम्मद कैफ ने 87 रन की नाबाद पारी खेली थी।

इस मैच में इंग्लैंड की कप्तानी नासिर हुसैन कर रहे थे। हाल ही में उन्होंने इस मैच का एक किस्सा साझा करते हुए बताया कि मैच के दौरान उन्होंने कैफ की स्लेजिंग की थी और उन्हें बस ड्रॉइवर कहकर पुकारा था। साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि मैच खत्म होने के बाद कैफ ने उन्हें इसका मुंहतोड़ जवाब भी दिया था।

स्काईस्पोर्ट्स पोडकास्ट पर नासिर हुसैन ने कहा "वह काफी शानदार इनिंग थी, उस इनिंग के लिए उसको (कैफ) याद रखा जाएगा। मैंने उसकी और युवराज के लॉर्ड्स के बैकग्राउंड के साथ तस्वीर देखी थी। उसने शानदार यादें लिख कर ट्वीट किया था।"

ये भी पढ़ें - अनिल कुंबले को नहीं मिला बैट तो कुछ इस अंदाज में पूरा किया हरभजन सिंह का चैलेंज

उन्होंने आगे कहा "मुझे याद है कि जब वो बल्लेबाजी करने आ रहा था तो हमने उसकी स्लेजिंग की थी क्योंकि हमने उनके 5 विकेट गिरा दिए थे। इस दौरान किसी ने पूछा था कि ये कौन है। तब मैंने कहा मुझे लगता है ये बस चलाता है, हो सकता है ये सचिन तेंदुलकर की बस का ड्राइवर होगा। जब उसने विजयी रन बनाया तो उसने मेरी तरफ देखकर बोला कि एक बस ड्राइवर के लिए यह बुरा नहीं है।"

हुसैन ने साथ ही कहा कि अगर यह जीत सचिन और सहवाग दिलाते तो आम होती, लेकिन इन दोनों खिलाड़ियों के प्रदर्शन ने इसे खास बना दिया। हुसैन ने कहा "5 विकेट के साथ यह सबसे बड़ी चेज में से एक है। यह जीत उन दोनों खिलाड़ियों की वजह से खास थी, अगर यह सचिन और सहवाग करते तो लोग कगते ठीक है इन्होंने फिर से करदिखाया, लेकिन इन दोनों युवा खिलाड़ियों ने ऐसा किया और इससे भारतीय क्रिकेट को काफी बढ़ावा मिला।"



from India TV: sports Feed https://ift.tt/3fW3BLM

No comments:

Post a Comment

IPL 2024 Playoff Race: How GT vs KKR Washout Affects RCB, CSK, LSG And SRH

Here's how the GT vs KKR washout affected the IPL 2024 playoff race featuring Royal Challengers Bengaluru, Chennai Super Kings, Sunriser...