Reality Of Sports: Women’s T20 WC : बांग्लादेश को 17 रन से हराकर न्यूजीलैंड ने कायम रखी सेमीफाइनल की उम्मीदें

Friday 28 February 2020

Women’s T20 WC : बांग्लादेश को 17 रन से हराकर न्यूजीलैंड ने कायम रखी सेमीफाइनल की उम्मीदें

Women’s T20 WC : बांग्लादेश को 17 रन से हराकर न्यूजीलैंड ने कायम रखी सेमीफाइनल की उम्मीदें Image Source : WORLD CUP

मेलबर्न। न्यूजीलैंड ने कुछ विषम पलों से गुजरने के बाद शनिवार को कम स्कोर वाले मैच में बांग्लादेश को 17 रन से हराकर आईसीसी महिला टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को बरकरार रखा। न्यूजीलैंड को ग्रुप ए के अंतिम मैच में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ना है जो एक तरह से क्वार्टर फाइनल जैसा बन गया है।

इस ग्रुप से भारत पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुका है जबकि न्यूजीलैंड और आस्ट्रेलिया दोनों के समान चार-चार अंक हैं। श्रीलंका और बांग्लादेश सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो गये हैं। भारत से करीबी अंतर से हारने वाली न्यूजीलैंड की टीम ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। एक समय उसका स्कोर दो विकेट पर 66 रन था लेकिन उसकी पूरी टीम 18.2 ओवर में 91 रन पर सिमट गयी।

बांग्लादेश की तरफ से ऋतु मोनी ने 18 रन देकर चार विकेट लिये। बांग्लादेश के पास 2014 के बाद टी20 विश्व कप में पहली जीत का मौका था लेकिन लचर बल्लेबाजी और विकेटों के बीच दौड़ में ढिलायी उसे महंगी पड़ी और और उसकी पूरी टीम 19.5 ओवर में 74 रन पर ढेर हो गयी। न्यूजीलैंड के लिये लीग कास्पेरेक और हेली जेनसन ने तीन-तीन विकेट लिये।

बांग्लादेश की तरफ से निगार सुल्ताना ने सर्वाधिक 21 रन बनाये। उनके अलावा मुर्शिदा खातून (11) और ऋतु मोनी (दस) ही दोहरे अंक में पहुंची। इससे पहले न्यूजीलैंड की चार बल्लेबाज ही दहाई के अंक को छू पायी थी। राचेल प्रीस्ट ने सर्वाधिक 25 रन बनाये जबकि सूजी बेट्स ने 15, कप्तान सोफी डेवाइन ने 12 और मैडी ग्रीन ने 11 रन बनाये। बांग्लादेश की तरफ से ऋतु के अलावा सलमा खातून ने तीन और रूमाना अहमद ने दो विकेट लिये। 



from India TV: sports Feed https://ift.tt/2vsRdAl

No comments:

Post a Comment

IPL 2024 Updated Points Table After DC vs RR Game, Orange Cap, Purple Cap: DC Make Massive Leap, Mid-Table Race On

IPL 2024 Updated Points Table: Second-placed Rajasthan Royals suffered yet another loss as their entry into playoffs got held off once again...