Reality Of Sports: रणजी सेमीफाइनल में गुजरात और सौराष्ट्र के बीच रोमांचक मुकाबले की उम्मीद

Friday 28 February 2020

रणजी सेमीफाइनल में गुजरात और सौराष्ट्र के बीच रोमांचक मुकाबले की उम्मीद

रणजी सेमीफाइनल में गुजरात और सौराष्ट्र के बीच रोमांचक मुकाबले की उम्मीद Image Source : @BCCIDOMESTIC/TWITTER

राजकोट। सौराष्ट्र और गुजरात शनिवार से शुरू होने वाले रणजी ट्राफी सेमीफाइनल में जब आपने सामने होंगे तो सपाट विकेट पर उनके गेंदबाजों की कड़ी परीक्षा होगी। जयदेव उनादकट की अगुवाई वाली सौराष्ट्र की टीम का मुकाबला गुजरात की मजबूत टीम से होगा जिसने टूर्नामेंट में निरंतर अच्छा प्रदर्शन किया। पिछली बार का उपविजेता सौराष्ट्र हालांकि अपने घरेलू मैदान पर खेलने का फायदा उठाना चाहेगा।

गुजरात ने गोवा को 464 रन से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनायी थी जबकि सौराष्ट्र ने आंध्र के खिलाफ पहली पारी में बड़ी बढ़त के आधार पर अंतिम चार में जगह बनायी थी। गुजरात के कप्तान पार्थिव पटेल सही समय पर फार्म में लौटे हैं। उन्होंने क्वार्टर फाइनल में शतक जमाया था।

गुजरात के बल्लेबाजों चाहे वह भार्गव मेराई हों या मनप्रीत जुनेजा या फिर समित गोहल सभी ने अच्छी पारियां खेली हैं और यहां भी उनसे बड़ी पारियों की उम्मीद है। गुजरात के सलामी बल्लेबाज प्रियांक पांचाल अच्छी फार्म में नहीं हैं और वह इस महत्वपूर्ण मैच से लय में लौटना चाहेंगे। गेंदबाजी विभाग में गुजरात का दारोमदार रूस कलारिया (33 विकेट) और अरजान नागसवाला (34 विकेट) पर टिका रहेगा।

स्पिनर सिद्धार्थ देसाई की भूमिका भी अहम होगी। सौराष्ट्र की तरफ से कप्तान उनादकट ने आगे बढ़कर नेतृत्व किया है। उन्होंने अब तक 55 विकेट लिये हैं जो इस सत्र में किसी भी गेंदबाज का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। उन्हें हालांकि साथी गेंदबाजों से सहयोग की जरूरत होगी। अगर सौराष्ट्र को गुजरात के बल्लेबाजों को रोकना है तो स्पिनर धर्मेन्द्र सिंह जडेजा को भी अच्छा प्रदर्शन करना होगा।

बल्लेबाजी में सौराष्ट्र की निगाहें शेल्डन जैकसन और अर्पित वासवदा पर टिकी रहेंगी। हार्विक देसाई और स्नेल पटेल को भी टीम को ठोस शुरुआत देने की जरूरत है। इस मैच में टीमों के पास डीआरएस का विकल्प भी रहेगा। इसका टूर्नामेंट में पहली बार उपयोग किया जाएगा। 



from India TV: sports Feed https://ift.tt/2PvmR7l

No comments:

Post a Comment

IPL 2024 Updated Points Table After DC vs RR Game, Orange Cap, Purple Cap: DC Make Massive Leap, Mid-Table Race On

IPL 2024 Updated Points Table: Second-placed Rajasthan Royals suffered yet another loss as their entry into playoffs got held off once again...