Reality Of Sports: IND vs NZ 2nd Test : इंटरनेशनल क्रिकेट में 10वीं बार टिम साउदी ने विराट कोहली को आउट कर बनाया रिकॉर्ड

Friday 28 February 2020

IND vs NZ 2nd Test : इंटरनेशनल क्रिकेट में 10वीं बार टिम साउदी ने विराट कोहली को आउट कर बनाया रिकॉर्ड

Virat Kohli Tim Southee India Tour Of New Zealand 2020 India vs New Zealand 2nd Test  Image Source : AP

भारत और न्यूजीलैंड के बीच हगले ओवल क्राइस्टचर्च में दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मैच में न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी ने एक बार फिर भारतीय कप्तान कोहली को अपना शिकर बनाकर एक अनूठा रिकॉर्ड बना दिया है। इंटरनेशनल क्रिकेट में यह 10वीं बार था जब साउदी ने कोहली को आउट किया हो। इससे पहले साउदी इतनी ही बार श्रीलंका के बल्लेबाज दिमुथ करुणारत्ने को अपना शिकार बना चुके हैं।

टिम साउदी की इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा किसी खिलाड़ी को आउट करने की इस सूची में विराट कोहली और दिमुथ करुणारत्ने के अलावा रोहित शर्मा, तमीम इकबाल और एजिलो मैथ्यूज का भी नाम है। इन तीनों खिलाड़ियों को साउदी ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 9-9 बार अपना शिकार बनाया है।

उल्लेखनीय है, इस टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया। भारत के लिए शुरुआत कुछ अच्छी नहीं रही मयंक अग्रवाल ने 11 गेंद खेलकर 7 रन बनाए और वो ट्रेट बोल्ट का शिकार बने। लेकिन दूसरे छोर पर मौजूद शॉ ने आक्रामकता से खेलते हुए न्यूजीलैंड के गेंदबाजों के हर सवाल का जवाब दिया।

20वें ओवर में शॉ 54 के निजी स्कोर पर जेमिसन का शिकार बने और भारत को 80 के स्कोर पर दूसरा झटका लगा। लंच के बाद दूसरे ही ओवर में साउदी ने कप्तान कोहली को एल्बीडब्लू आउट कर भारत को तीसरा झटका दिया। खबर लिखे जाने तक भारत का स्कोर 28 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 105 रन है और पुजारा के साथ रहाणे क्रीज पर मौजूद है।



from India TV: sports Feed https://ift.tt/2Pvwkve

No comments:

Post a Comment

IPL 2024 Updated Points Table After DC vs RR Game, Orange Cap, Purple Cap: DC Make Massive Leap, Mid-Table Race On

IPL 2024 Updated Points Table: Second-placed Rajasthan Royals suffered yet another loss as their entry into playoffs got held off once again...