Reality Of Sports: IND vs NZ 2nd Test : सचिन तेंदुलकर के बाद न्यूजीलैंड में ऐसा कारनामा करने वाले दूसरे युवा बल्लेबाज बने पृथ्वी शॉ

Friday 28 February 2020

IND vs NZ 2nd Test : सचिन तेंदुलकर के बाद न्यूजीलैंड में ऐसा कारनामा करने वाले दूसरे युवा बल्लेबाज बने पृथ्वी शॉ

Prithvi Shaw Sachin Tendulkar India Tour Of New Zealand 2020 India vs New Zealand 2nd Test  Image Source : GETTY IMAGES

भारत और न्यूजीलैंड के बीच हैगले ओवल क्राइस्टचर्च में दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस टेस्ट मैच में भारतीय सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने 54 रनों की शानदार पारी खेली और वो न्यूजीलैंड में भारत के लिए अर्धशतक जड़ने वाले दूसरे सबसे युवा बल्लेबाज बन गए हैं। शॉ ने यह कारनामा 20 साल 112 दिन की उम्र में पूरा किया। न्यूजीलैंड के खिलाफ सचिन तेंदुलकर ने 1990 में 16 साल 291 दिन की उम्र में अर्धशतक जड़ा था।

इस टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया। भारत के लिए शुरुआत कुछ अच्छी नहीं रही मयंक अग्रवाल ने 11 गेंद खेलकर 7 रन बनाए और वो ट्रेट बोल्ट का शिकार बने। लेकिन दूसरे छोर पर मौजूद शॉ ने आक्रामकता से खेलते हुए न्यूजीलैंड के गेंदबाजों के हर सवाल का जवाब दिया।

20वें ओवर में शॉ जेमिसन का शिकार बने और भारत को 80 के स्कोर पर दूसरा झटका लगा। लंच तक चेतेश्वर पुजारा के साथ कप्तान विराट कोहली क्रीज पर मौजूद है। पहला सेशन अच्छा गुजने के बाद उम्मीद है भारत पहली पारी में बड़ा स्कोर खड़ा करने में कामयाब रहेगा।



from India TV: sports Feed https://ift.tt/2PAWFrP

No comments:

Post a Comment

SRH ने जीत के साथ तोड़ा टी20 क्रिकेट में बड़ा रिकॉर्ड, हेड-अभिषेक की विस्फोटक बल्लेबाजी

IPL 2024: सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ मुकाबले में 166 रनों के टारगेट का पीछा सिर्फ 9.4 ओवर्स में करते हुए इस मुक...