Reality Of Sports: इंडिया ओपन : कोरोनावायरस के चलते सरकार ने चीनी बैडमिंटन खिलाड़ियों के स्वास्थ्य की मांगी जानकारी

Friday 28 February 2020

इंडिया ओपन : कोरोनावायरस के चलते सरकार ने चीनी बैडमिंटन खिलाड़ियों के स्वास्थ्य की मांगी जानकारी

Badminton Racquets Image Source : GETTY IMAGE

नई दिल्ली| भारत सरकार ने भारतीय बैडमिंटन संघ (बाइ) के लिये कुछ सवाल भेजे हैं जिसमें चीनी शटलरों के स्वास्थ्य की स्थिति स्पष्ट करने के लिये कहा गया है जिन्हें अगले महीने इंडिया ओपन में भाग लेने के लिये राष्ट्रीय राजधानी में आना है। 

विदेश मंत्रालय ने बुधवार को बाइ से चीनी खिलाड़ियों के बारे में कुछ जानकारी देने के लिये कहा। इसके बाद ही मंत्रालय टोक्यो ओलंपिक क्वालीफिकेशन के लिये महत्वपूर्ण इस सुपर 500 टूर्नामेंट में भाग लेने के लिये चीनी खिलाड़ियों के देश में प्रवेश पर फैसला करेगा। चीन सहित कई देश अभी कोरोना वायरस की चपेट में हैं जिसके कारण कई खेल प्रतियोगिताएं स्थगित की जा चुकी हैं। 

विदेश मंत्रालय ने अपनी प्रश्नावली में इस तरह के सवाल शामिल किये हैं - खिलाड़ी और अधिकारी चीन के किस राज्य से हैं?, कितने खिलाड़ियों-अधिकारियों का चिकित्सकीय परीक्षण कराया गया और चिकित्सकीय प्रमाणपत्र जारी किया गया? अन्य देशों से कितने खिलाड़ी-अधिकारी आ रहे हैं? बाइ ने यह प्रश्नावली मिलने के बाद उन्हें जवाब के लिये चीनी बैडमिंटन संघ को भेज दिया है। 

बाइ सचिव अजय सिंघानिया ने पीटीआई से कहा, ‘‘हमने विदेश मंत्रालय से मिली प्रश्नावली चीनी बैडमिंटन संघ को भेज दिया है। हम उनके जवाब का इंतजार कर रहे हैं। उनका जवाब मिलने के बाद हम वीजा प्रक्रिया शुरू करने के लिये उसे मंत्रालय के पास भेज देंगे। ’’ 



from India TV: sports Feed https://ift.tt/2Vvh5WT

No comments:

Post a Comment

SRH ने जीत के साथ तोड़ा टी20 क्रिकेट में बड़ा रिकॉर्ड, हेड-अभिषेक की विस्फोटक बल्लेबाजी

IPL 2024: सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ मुकाबले में 166 रनों के टारगेट का पीछा सिर्फ 9.4 ओवर्स में करते हुए इस मुक...