Reality Of Sports: IND vs NZ: कोच शास्‍त्री ने बताया, दूसरे टेस्ट में शुभमन और पृथ्वी में से कौन करेगा ओपनिंग

Thursday 27 February 2020

IND vs NZ: कोच शास्‍त्री ने बताया, दूसरे टेस्ट में शुभमन और पृथ्वी में से कौन करेगा ओपनिंग

IND vs NZ: कोच शास्‍त्री ने बताया, दूसरे टेस्ट में शुभमन और पृथ्वी में से कौन करेगा ओपनिंग Image Source : GETTY IMAGES

भारतीय टीम क्राईस्टरचर्च के हेगले ओवल में मेजबान न्यूजीलैंड से भिड़ने के लिए तैयार है। ये मुकाबला 29 फरवरी से खेला जाएगा जिसमें टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज को लेकर संशय बना हुआ था कि पृथ्वी शॉ और शुभमन गिल में से कौन मयंक अग्रवाल के साथ पारी का आगाज करेगा। लेकिन अब इस बात का खुलासा कोच रवि शास्त्री ने कर दिया है। इस मुकाबले से पहले टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री मीडिया से मुखातिब हुए और उन्होंने दूसरे टेस्ट के लिए पृथ्वी शॉ को फिट करार दिया। पृथ्वी शॉ को लेकर शास्त्री ने कहा, "पृथ्वी शॉ दूसरे टेस्ट में खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

शॉ की खराब फॉर्म के सवाल के जवाब में शास्त्री ने कहा, "सभी को न्यूजीलैंड परिस्थितियों के हिसाब से ढलना होगा। कोई भी दो कंडीशन समान नहीं होंगी। इंग्लैंड या न्यूज़ीलैंड में पहले दिन की पिच अलग होगी जो भारत में पहले दिन में होती है। पृथ्वी क्यों, हर किसी को इसी हिसाब से खुद को ढालना होगा।"

दूसरे टेस्ट में भारत को कंडीशन के हिसाब से प्लेइंग को चुनना होगा। ऐसे में आर अश्विन की बजाय रविंद्र जडेजा को प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है। अश्विन के सवाल पर कोच शास्त्री ने कहा, "अश्विन एक विश्व स्तरीय गेंदबाज हैं। इसके बारे में कोई संदेह नहीं है लेकिन हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि हम सही परिस्थितियों के हिसाब से सही टीम चुनें और देखें कि एक खिलाड़ी हमारे लिए क्या कर सकता है।"

उन्होंने आगे कहा, "मुझे लगता है कि अश्विन ने पिछले कुछ सालों में अच्छी गेंदबाजी की है। लेकिन कुछ भी हो, तो उन्होंने जिस तरह की बल्लेबाजी की है उससे वह निराश होंगे। वह आने वाले समय में अपनी बल्लेबाजी में सुधार करना चाहेंगे।"

गौरतलब है कि वेलिंग्टन के बेसिन रिजर्व में खेले गए पहले टेस्ट में मेजबान न्यूजीलैंड ने भारत को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी थी। इस जीत के साथ न्यूजीलैंड 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से आगे चल रहा है। ऐसे में भारत को इस सीरीज में हार से बचने के लिए दूसरे टेस्ट में हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी।



from India TV: sports Feed https://ift.tt/2TnyXjR

No comments:

Post a Comment

SRH ने जीत के साथ तोड़ा टी20 क्रिकेट में बड़ा रिकॉर्ड, हेड-अभिषेक की विस्फोटक बल्लेबाजी

IPL 2024: सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ मुकाबले में 166 रनों के टारगेट का पीछा सिर्फ 9.4 ओवर्स में करते हुए इस मुक...