Reality Of Sports: कप्तान बनने के बाद भी नहीं बदलेगा बेन स्टोक्स के खेलने का अंदाज, दिया ये बयान

Tuesday 30 June 2020

कप्तान बनने के बाद भी नहीं बदलेगा बेन स्टोक्स के खेलने का अंदाज, दिया ये बयान

Ben Stokes will not change his style of Even after becoming captain Image Source : GETTY IMAGES

लंदन। स्टार हरफनमौला बेन स्टोक्स ने कहा कि वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के पहले मैच में अगर नियमित कप्तान जो रूट की गैर मौजूदगी में इंग्लैंड की कप्तानी करने पर भी उनके खेलने की शैली नहीं बदलेगी। रूट अपने दूसरे बच्चे के जन्म के कारण आठ जुलाई से शुरू हो रहे पहले टेस्ट में नहीं खेलेंगे जिनकी जगह स्टोक्स को कप्तानी दी जा सकती है। 

स्टोक्स ने बीबीसी से कहा,‘‘मैं हमेशा अपनी प्रतिबद्धता और खेलने के तरीके से मिसाल कायम करना चाहता हूं। कप्तानी मिलने पर भी मेरी तरीका नहीं बदलेगा।’’ 

पिछले साल विश्व कप और एशेज श्रृंखला में इंग्लैंड की शानदार जीत के नायक रहे स्टोक्स ने कहा,‘‘मैं बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में सकारात्मक प्रभाव छोड़ना चाहता हूं। हालात के अनुरूप में जो भी कर रहा हूं, मैं सकारात्मक रास्ता चुनता हूं।’’ 

ये भी पढ़ें - कोरोनावायरस की वजह से स्थगित हुई जिम्बाब्वे और ऑस्ट्रेलिया की वनडे सीरीज

अगर स्टोक्स कप्तानी करते हैं तो एंड्रयू फ्लिंटाफ के बाद टीम की कमान संभालने वाले वह पहले हरफनमौला होंगे। वह 2017 में उपकप्तान बने थे लेकिन ब्रिस्टल में एक नाइटक्लब के बाहर झड़प के बाद अपना स्थान गंवा दिया था। 

उन्होंने कहा,‘‘इंग्लैंड की कप्तानी करना गर्व की बात है। भले ही जिंदगी में एक ही बार यह कहने का मौका मिले कि हां मैने इंग्लैंड की कप्तानी की है। हमारी टीम में कई अनुभवी खिलाड़ी हैं जिनसे मैं राय लूंगा। सभी की सलाह से लिये गए फैसले अच्छे होते हैं।’’ 



from India TV Hindi: sports Feed https://ift.tt/3g3pat4

No comments:

Post a Comment

IPL 2024 Updated Points Table After DC vs RR Game, Orange Cap, Purple Cap: DC Make Massive Leap, Mid-Table Race On

IPL 2024 Updated Points Table: Second-placed Rajasthan Royals suffered yet another loss as their entry into playoffs got held off once again...