Reality Of Sports: रोहित शर्मा विश्व के सर्वश्रेष्ठ तीन या पांच सर्वकालिक महान सलामी बल्लेबाजों में से एक हैं - श्रीकांत

Tuesday 30 June 2020

रोहित शर्मा विश्व के सर्वश्रेष्ठ तीन या पांच सर्वकालिक महान सलामी बल्लेबाजों में से एक हैं - श्रीकांत

Rohit Sharma is one of the world's best three or five all-time great openers - Srikkanth Image Source : GETTY IMAGES

भारतीय लिमिटेड ओवर टीम के उप-कप्तान रोहित शर्मा को उनकी लंबी पारियों के लिए जाना जाता है। रोहित अपनी पारी की शुरुआत काफी धीमी करते है, लेकिन जब वह लय पकड़ लेते हैं तो बड़ा स्कोर खड़ा कर देते हैं। रोहित शर्मा के नाम वनडे क्रिकेट की एक पारी में सबसे अधिक 264 रन बनाने का रिकॉर्ड है। वहीं इसी फॉर्मेट में रोहित के नाम सबसे अधिक तीन दोहरे शतक भी दर्ज हैं।

भारतीय टीम के पूर्व मुख्य चयनकर्ता कृष्मचारी श्रीकांत का मानना है कि रोहित की लंबी पारी खेलने की खासियत उन्हें महान बनाती है और वह विश्व के सर्वश्रेष्ठ तीन या पांच सर्वकालिक महान सलामी बल्लेबाजों में से एक हैं।

श्रीकांत ने स्टार स्पोटर्स के शो पर कहा "मैं रोहित को दुनिया के सवार्कालिक महान सलामी बल्लेबाजों में गिनता हूं। रोहित शर्मा की सबसे अच्छी खासियत कि वे शतकों के लिए जाते हैं और यह काफी शानदार है। वनडे में, उन्होंने 150, 180, 200 रन बनाए हैं, जरा सोचिए कि आप टीम को कहां ले जा रहे हो। यह रोहित की महानता है। वह निश्चित तौर पर विश्व के सर्वश्रेष्ठ तीन या पांच सर्वकालिक महान सलामी बल्लेबाजों में से एक हैं, जहां तक वनडे क्रिकेट की बात है।"

ये भी पढ़ें - टिक टॉक के भारत में बैन होने पर रविचंद्रन अश्विन ने डेविड वॉर्नर का उड़ाया मजाक, कह दी ये बात

हाल ही में रोहित ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 13 साल पूरे किए हैं। इस खास मौके पर रोहित ने ट्वीट करते हुए लिखा था "13 अद्भुत साल और गिनती अभी जारी है ... बोरीवली की गलियों में खेलते हुए कभी नहीं सोचा था कि ये दिन भी कभी आएगा, मैं अपना सपना जी रहा हूं।"

रोहित शर्मा ने अपना मैच ऑयरलैंड के खिलाफ खेला था जिसमें उन्हें नंबर 7 पर जगह दी गई थी। ये मैच बारिश के कारण छोटा कर दिया गया था जिसमें ऑयरलैंड की टीम 193 रन पर ऑलआउट हो गई थी। इस मैच में सौरव गांगुली और गौतम गंभीर ने 162 रन की पार्टनरशिप कर भारत को 9 विकेट से जीत दिला दी। रोहित को भले ही अपने पहले मैच में बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला, लेकिन उन्होंने फील्डिंग करते हुए नियाल ओ ब्रायन का कैच लपका।

रोहित शर्मा ने भारत की ओर से 224 टेस्ट में 49.27 की औसत से 9915 रन बनाए हैं जिसमें 29 शतक और 43 अर्धशतक शामिल हैं। टेस्ट में उन्होंने 32 मैच खेलते हुए 46.54 की औसत से 2141 रन जड़े हैं। इसमें उन्होंने 6 शतक और 10 अर्धशतक बनाए हैं। टी-20 क्रिकेट में उनका रिकॉर्ड शानदार है। क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में उन्होंने 108 मैच खेलते हुए 2773 रन बनाए हैं और 4 शानदार शतक भी लगाए हैं।



from India TV Hindi: sports Feed https://ift.tt/3dMLqFQ

No comments:

Post a Comment

IPL 2024 Updated Points Table After DC vs RR Game, Orange Cap, Purple Cap: DC Make Massive Leap, Mid-Table Race On

IPL 2024 Updated Points Table: Second-placed Rajasthan Royals suffered yet another loss as their entry into playoffs got held off once again...