Reality Of Sports: स्पिन गेंदबाज की पहचान के साथ क्रिकेट को अलविदा कहना चाहते हैं जैक लीच

Saturday 27 June 2020

स्पिन गेंदबाज की पहचान के साथ क्रिकेट को अलविदा कहना चाहते हैं जैक लीच

Jack Leach Image Source : GETTY IMAGE

इंग्लैंड क्रिकेट के स्टार खिलाड़ी जैक लीच का कहना है कि जब वह इस खेल से संन्यास लें तो उनकी पहचान एक स्पिन गेंदबाज के रूप में हो, क्योंकि टीम में उनका चयन एक गेंदबाज के रूप में हुआ है। जैक लीच को आज भी एशेज सीरीज के हेडिंग्ले टेस्ट के लिए याद किया जाता है जब उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेन स्टोक्स के साथ मिलकर आखिरी विकेट लिए मैच जिताउ साझेदारी की थी।

ईएसपीएनक्रिकइंफो के साथ बात करते हुए लीच ने कहा, ''मैं अपनी गेंदबाजी की वजह से खुद पर गर्व महसूस करता हूं। मुझे मेरी गेंदबाजी के कारण टीम में चुना गया है। ऐसे में जब मैं आखिरी बार क्रिकेट खेलूं तो मेरी चाहत है कि लोग मुझे मेरी गेंदबाजी की वजह से जाने लेकिन लोग अभी भी हेडिंग्ले टेस्ट के लिए मुझे याद करते हैं, हालांकि लोगों के लिए मुश्किल है कि वह उसे भुला सके।''

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान के कप्तान अजहर का मानना, इंग्लैंड को उसी के घर में हरा सकती है हमारी टीम

उन्होंने कहा, ''मैं कभी-कभी बहुत अधिक सोचने लगता हूं और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उस बेहतरीन पल को याद करता हूं कि उस मैच में मैंने किस तरह अपना ध्यान अपने खेल पर लगाया था लेकिन स्टोक्स और उस मैच से बाहर के निकलकर मैं उसी तरह का ध्यान अपनी गेंदबाजी पर लगाना चाहता हूं और उसे अधिक बेहतर बनाना चाहता हूं।''

29 साल के इस स्पिनर ने इंग्लैंड के लिए अबतक कुल 10 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने कुल 34 विकेट लिए हैं। इसके अलावा उन्होंने बल्लेबाजी में अपना कमाल दिखाया है और 220 रन बना चुके हैं जिसमें आयरलैंड के खिलाफ उनकी 92 रनों की पारी भी शामिल है।

यह भी पढ़ें-  मैदान के अंदर कुंबले बेहद आक्रामक जबकि बाहर बिल्कुल उलट थे : ओझा

इंग्लैंड की टीम में अपनी जगह को लेकर उन्होंने कहा, ''एशेज सीरीज के उस पारी की वजह मुझे जरूर कुछ फायदा हुआ है और टीम में बने रहने में मदद मिली है जो थोड़ा अजीब है लेकिन मुझे अगर लंबे समय तक नेशनल टीम के लिए खेलना है तो उसके लिए मुझे गेंदबाजी में खुद को साबित करना होगा, तभी ऐसा संभव हो सकता है।''

आपको बता दें कि लीच को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम में चुना गया। हालांकि अंतिम 11 में जगह बनाना लीच के लिए आसान नहीं होने वाला है क्योंकि उनके अलावा टीम में मोइन अली, अमर विर्दी और मैट पार्किनसन को भी स्पिन गेंदबाज के तौर टीम में शामिल किया गया  है।

कोरोना वायरस महामारी के कारण के तीन महीनें से बंद पड़े क्रिकेट आयोजन के बीच इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच यह पहली इंटरनेशनल सीरीज होगी। दोनों टीम के बीच 8 जुलाई से खेला जाएगा और इस दौरान स्टेडियम में दर्शकों की मौजूदगी नहीं रहेगी। 



from India TV Hindi: sports Feed https://ift.tt/2VrR1ev

No comments:

Post a Comment

SRH ने जीत के साथ तोड़ा टी20 क्रिकेट में बड़ा रिकॉर्ड, हेड-अभिषेक की विस्फोटक बल्लेबाजी

IPL 2024: सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ मुकाबले में 166 रनों के टारगेट का पीछा सिर्फ 9.4 ओवर्स में करते हुए इस मुक...