Reality Of Sports: कोरोनावायरस की वजह से स्थगित हुई जिम्बाब्वे और ऑस्ट्रेलिया की वनडे सीरीज

Monday 29 June 2020

कोरोनावायरस की वजह से स्थगित हुई जिम्बाब्वे और ऑस्ट्रेलिया की वनडे सीरीज

Zimbabwe vs Australia's ODI series postponed due to Coronavirus Image Source : GETTY IMAGES

ऑस्ट्रेलिया और जिम्बाब्वे के बीच एक दिवसीय क्रिकेट श्रृंखला कोरोना वायरस महामारी के कारण दोनों बोर्ड की सहमति से स्थगित कर दी गई है। तीन मैचों की श्रृंखला अगस्त में खेली जानी थी लेकिन ऑस्ट्रेलिया में कोरोना महामारी के नये मामले सामने आ रहे हैं। यहां 7500 से अधिक लोग संक्रमित हैं जबकि उनमें से 7000 ठीक हो चुके हैं। 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा,‘‘दोनों बोर्ड ने मिलकर श्रृंखला स्थगित करने का फैसला लिया है। सभी विकल्पों पर विचार करने के बाद खिलाड़ियों, मैच अधिकारियों और स्टाफ की सुरक्षा और सेहत को ध्यान में रखकर यह फैसला लिया गया।’’ 

ऑस्ट्रेलिया और जिम्बाब्वे के बीच यह मैच 9, 12 और 15 अगस्त को खेले जाने थे।

ये भी पढ़ें - सचिन की तरह धोनी को भी वर्ल्ड कप जीतने के बाद खिलाड़ियों के कंधों पर देखना चाहते हैं श्रीसंत

ऑस्ट्रेलिया में दूसरे देश से आने वाले लोगों को 14 दिन के पृथकवास में रहना अनिवार्य है। जिम्बाब्वे की टीम आखिरी बार 2003-04 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर आई थी।

उल्लेखनीय है, इस साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन होना। कोविड-19 की वजह से इस टूर्नामेंट पर भी खतरे के बादल मंडरा रहे हैं। आईसीसी की अगले महीने होने वाली मीटिंग में टी20 वर्ल्ड कप के आयोजन पर फैसला होगा। अगर इस साल टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन टलता है तो बीसीसीआई उसी स्लॉट पर आईपीएल करा सकता है।

वहीं इस साल के अंत में भारत को भी ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है जहां उन्हें चार मैच की टेस्ट सीरीज भी खेलनी है। पिछली बार जब भारत ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गया था तो वह कंगारुओं को इतने ही मैच की टेस्ट सीरीज में 2-1 से मात देकर आया था। ऑस्ट्रेलिया इसी हार का बदला लेने के लिए बेताब है और वह भारत का बड़ी बेसब्री से इंतजार कर रहा है।

(With PTI Inputs)



from India TV Hindi: sports Feed https://ift.tt/3dEqQYo

No comments:

Post a Comment

SRH ने जीत के साथ तोड़ा टी20 क्रिकेट में बड़ा रिकॉर्ड, हेड-अभिषेक की विस्फोटक बल्लेबाजी

IPL 2024: सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ मुकाबले में 166 रनों के टारगेट का पीछा सिर्फ 9.4 ओवर्स में करते हुए इस मुक...