Reality Of Sports: प्रो कबड्डी या IPL? किस टूर्नामेंट की विजेता टीम को मिलता है ज्यादा रुपया

Tuesday 19 December 2017

प्रो कबड्डी या IPL? किस टूर्नामेंट की विजेता टीम को मिलता है ज्यादा रुपया

दोस्तों आप सभी लोगों ने IPL का नाम तो जरूर सुना होगा लेकिन आप सभी लोगों ने प्रो कबड्डी का नाम भी जरूर सुना होगा। तो आज हम आपको बताने वाले हैं एक ऐसी खबर कि जिसे सुनकर आप शायद आश्चर्यचकित हो जाएंगे क्योंकि आज हम आपको बताने वाले हैं कि IPL खेलने वाली टीम जो IPL जीतती है। उसे कितना रुपया मिलता है और जो प्रो कबड्डी खेलने वाली टीम होती है। अगर वह टीम जीती है तो उसे कितना रुपया मिलता है। तो यह जानने के लिए इस पोस्ट को बिल्कुल ध्यान से और अंत तक पढ़िएगा ताकि आप लोगों को अच्छे से समझ में आ सके। कि भारत में IPL ज्यादा लोकप्रिय है या फिर प्रो कबड्डी। प्रो कबड्डी अपना खुद का गेम है जिसे भारतीय लोगों की सर जमी पर शुरू किया गया था जबकि क्रिकेट इंग्लैंड के द्वारा खेल था।

Third party image reference
दोस्तों आप लोगों को बता दें कि प्रो कबड्डी जो है वह पिछले कुछ सालों में बहुत ही अच्छा टूर्नामेंट भारत में बन चुका है और काफी देशों में अब यह प्रसारित होता है। आपको बता दें कि प्रो कबड्डी और 100 से भी ज्यादा देशों में प्रसारित होता है जबकि इस से शुरू हुई अब तीसरा या चौथा साल ही चल रहा है। तो प्रो कबड्डी की पहले बात करते हैं तो प्रो कबड्डी में जीतने वाली टीम को तीन करोड़ रुपए मिलता है जबकि जो रनरअप होती है उसे 18000000 रुपए मिलता है वही अगर IPL की बात करें तो IPL जीतने वाली टीम को 15 करोड़ रुपए मिलता है। जबकि जो फाइनल में हारने वाली टीम होती है उस टीम को 10 करोड़ रुपए मिलता है तो आप समझ सकते हैं। कि IPL ज्यादा लगती है लेकिन IPL को शुरू हुए काफी साल हो चुके हैं जबकि प्रो कबड्डी को शुरू हुई अभी 3 या 4 साल ही हुए हैं। तो प्रो कबड्डी भी अगर इतना आगे पहुंचता है तो उसमें भी खिलाड़ियों को इतना पैसा मिल सकता है।

No comments:

Post a Comment

Ishan Kishan Reprimanded, Fined 10 Per Cent Of Match Fee For This Reason

Mumbai Indians wicketkeeper-batter Ishan Kishan was on Saturday reprimanded and fined 10 per cent of his match fees for breaching the IPL Co...