Reality Of Sports: क्रिस गेल के नाम दर्ज हुआ टी-20 का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, युवराज सिंह काफी पीछे छुटे

Monday 11 December 2017

क्रिस गेल के नाम दर्ज हुआ टी-20 का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, युवराज सिंह काफी पीछे छुटे

दोस्तों आप सभी लोगों ने क्रिस गेल का नाम तो सुना ही होगा लेकिन आपने यह नहीं सुना होगा कि उनके नाम T20 के इतिहास का सबसे बड़ा रिकॉर्ड दर्ज हो चुका है तो वह आपको बताएंगे आज की उनके नाम कौन सा T20 का सबसे बड़ा रिकॉर्ड दर्ज हुआ है.

google

क्रिस गेल जिन्हें यूनिवर्सल बहुत के नाम से भी जाना जाता है. उस क्रिस गेल ने T20 में सबसे ज्यादा छक्के मारने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है पहले यह रिकॉर्ड ब्रैंडन मैकुलम के नाम था. लेकिन क्रिस गेल ने इस रिकॉर्ड में भी सबको पीछे कर दिया है. क्रिस गेल ने इंग्लैंड के खिलाफ चल रहे टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले में 4 छक्के तीन चौकों के के साथ 40 रनों की तेज पारी खेली. एक पारी को खत्म करने के साथ ही उन्होंने जो रिकॉर्ड अपने नाम किया उसमें उन्होंने टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले में 103 छक्के मारने का सबसे बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. इस रिकॉर्ड में सन्यास ले चुके ब्रैंडन मैकुलम इन के पीछे हैं. आप सभी को बता दे की क्रिस गेल को यूनिवर्सल बॉस की उपाधि भी दी गई है. इस मैच में वेस्टइंडीज ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट के नुकसान पर 176 रनों का स्कोर खड़ा किया. टीम के लिए सलामी बल्लेबाज एविन लेविस ने सबसे ज्यादा 51 रनों की पारी खेली. इंग्लैंड के सामने मैच जीतने के लिए 177 रनों का लक्ष्य था, लेकिन टीम इस लक्ष्य के जवाब में मात्र 155 रनों पर ऑल आउट हो गयी और यह मुकाबला 21 रनों के अंतर से हार गयी.

No comments:

Post a Comment

Ishan Kishan Reprimanded, Fined 10 Per Cent Of Match Fee For This Reason

Mumbai Indians wicketkeeper-batter Ishan Kishan was on Saturday reprimanded and fined 10 per cent of his match fees for breaching the IPL Co...