Reality Of Sports: रणजी ट्रॉफी मैच के दौरान शुभमन गिल ने दी थी अंपायर को गाली, युवराज सिंह ने अब दी सफाई!

Thursday 30 July 2020

रणजी ट्रॉफी मैच के दौरान शुभमन गिल ने दी थी अंपायर को गाली, युवराज सिंह ने अब दी सफाई!

During the Ranji Trophy match Against Delhi Shubman Gill abused the umpire, Yuvraj Singh has now clarified! Image Source : INSTAGRAM/SHUBMAN GILL

भारतीय उभरते युवा खिलाड़ी शुभमन गिल अकसर अपनी लाजवाब बल्लेबाजी से सुर्खियां बटौरते हैं। लेकिन कुछ समय पहले वह एक रणजी ट्रॉफी मैच में अंपायर से बहस के बाद विवाद में फंस गए थे। जिसके बाद क्रिकेट के मैदान पर उनके रवैये पर सवाल उठने लगे थे। दरअसल, शुभमन गिल ने रणजी ट्रॉफी 2019-20 में पंजाब और दिल्ली के बीच खेले गए मैच के दौरान अंपायर से अपशब्द कहे थे जिसके बाद बीसीसीआई ने उनपर जुर्माना लगाया था।

अब इस विवाद पर भारतीय टीम के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी युवराज सिंह ने सफाई दी है। हिंदुस्तान टाइम्स के कोट के मुताबिक युवराज सिंह ने इस मुद्दे पर कहा "मैं उस समय मैदान पर ही था, वह कभी किसी को गाली नहीं देता। उसने सिर्फ अंपायर के फैसले पर सवाल उठाया था। कई बार बल्लेबाज ऐसा करता है। देखें, वो अभी युवा है और अच्छा करने की उसमें भूख है। जब मैंने खेलना शुरू किया था तो मैंने भी कुछ ऐसी घटनाओं का अनुभव लिया था। अगर कोई खिलाड़ी गलती करता है तो वो उसे सुधार लेगा। वह स्पेशल टैलेंट है।"

बता दें, उस रणजी ट्रॉफी मैच में शुभमन गिल ने अंपायरों द्वारा आउट दिए गए फैसले का विरोध किया था। इस विरोध के बाद अंपायर रफी ने दूसरे अंपायर पश्चिम पाठक से बातचीत करने के बाद अपना फैसला पलट दिया जिससे दिल्ली की टीम के कप्तान ध्रुव शोरे ने 'वॉकआउट' की धमकी दे दी। इस मुद्दे के बाद बीसीसीआई ने शुभमन गिल पर मैच फीस का 100 प्रतिशत जुर्माना और दिल्ली के कप्तान ध्रुव शोरे पर 50 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना लगाया था।

ये भी पढ़ें - आयरलैंड के खिलाफ पांच विकेट लेने वाले डेविड विली ने कहा, 'मेरे बेहतरीन खेल का बाहर आना अभी बाकी है'

हाल ही में युवराज सिंह ने मौहाली में पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन के कहने पर शुभमन गिल, अनमोलप्रीत सिंह और अभिषेक शर्मा जैसे खिलाड़ियों को ट्रेनिंग दी थी। 

21 दिन तक चले इस कैंप के बारे में युवराज ने कहा "मैं इस भूमिका का भरपूर आनंद ले रहा हूं। जब मैंने शुरुआत की थी तो मेरे पास भी कई अच्छे गुरू थे। मैं पंजाब क्रिकेट बोर्ड की सराहना करना चाहूंगा कि वह अपने खिलाड़ियों की अच्छी सुविधाएं दे रहे हैं।"

रिटायरमेंट के बाद युवराज सिंह अब विदेश की टी20 लीग में हिस्सा ले रहे हैं, लेकिन कोरोनावायरस की वजह से अभी सब ठप पड़ा हुआ है। ऐसे में युवराज ने कहा "मैं इंटरनेशनल लीग्स में खेलना चाहता हूं, लेकिन मुझे नहीं पता कि ये इस महामारी को देखते हुए ये लीग्स कब शुरू होगी।"



from India TV Hindi: sports Feed https://ift.tt/3hTTDLa

No comments:

Post a Comment

SRH ने जीत के साथ तोड़ा टी20 क्रिकेट में बड़ा रिकॉर्ड, हेड-अभिषेक की विस्फोटक बल्लेबाजी

IPL 2024: सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ मुकाबले में 166 रनों के टारगेट का पीछा सिर्फ 9.4 ओवर्स में करते हुए इस मुक...