Reality Of Sports: आईपीएल 2020 में सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी करने पर डेविड वॉर्नर ने दिया बड़ा बयान

Wednesday 29 July 2020

आईपीएल 2020 में सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी करने पर डेविड वॉर्नर ने दिया बड़ा बयान

David Warner IPL 2020 Sunrisers Hyderabad Captain Kane Williamson  Image Source : GETTY IMAGES

साल 2018 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ बॉल टेंपरिंग कांड के बाद ऑस्ट्रेलिया के पूर्व उप कप्तान डेविड वॉर्नर की जिंदगी पलट गई थी। इस घटना के बाद वॉर्नर और स्टीव स्मिथ पर एक साल का बैन लगा गया था और साथ ही उन्हें उप कप्तान और कप्तान के पद से भी हटा दिया था। वॉर्नर की सजा को और मजबूत करते हुए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने ऐलान किया था कि वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने के बाद कभी कप्तान नहीं बन पाएंगे। यानी कि सीए ने उनकी कप्तानी पर आजीवन बैन लगा दिया था।

इसका असर आईपीएल में भी देखने को मिला। इस कांड के बाद वॉर्नर को पहले सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी के पद से हटाया गया और उसके बाद वॉर्नर और स्टीव स्मिथ को आईपीएल 2018 में खेलने की इजाजत नहीं मिली।

2019 में इस खिलाड़ी ने आईपीएल में जोरदार वापसी की और 12 मैच में 692 रन ठोक कर ऑरेंज कैप अपने नाम की। एक साल के बैन के बाद भी उन्होंने बता दिया था कि उन्होंने अपनी लय नहीं खोई है। अब आईपीएल के 13वें संस्करण में हैदराबाद की टीम ने उन्हें फिर कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी है। इस जिम्मेदारी के बारे में उन्होंने कहा कि वह इसे बजने की कहानी की तरह नहीं देखते हैं बल्कि वह इसे सम्मान के रूप में देखते हैं कि आईपीएल में वह सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तनी करेंगे।

ये भी पढ़ें - आयरलैंड सीरीज युवा खिलाड़ियों के लिए मौके बनाने में मददगार होगी : मोर्गन

ईएसपीएनक्रिकइन्फो से बात करते हुए वॉर्नर ने कहा  "मैं इसे बचने की कहानी की तरह नहीं देखता, मैं इसे सम्मान की तरह देखता हूं कि आईपीएल में मैं सनराइजर्स की कप्तानी करूंगा। मेरे खिलाड़ियों और स्टाफ के साथ-साथ मालिकों से भी अच्छे संबंध रहे हैं, मैंने अपना आभार व्यक्त किया है और इसके लिए मैं उन्हें धन्यवाद भी कहता हूं। मैं पूरी कोशिश करते हुए एक और खिताब जीतना चाहता हूं।"

जब वॉर्नर नहीं थे तो उनकी गैरमौजूदगी में सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी केन विलियमसन और भुवनेश्वर कुमार ने संभाली थी। इन दोनों के बारे में बात करते हुए वॉर्नर ने कहा "जाहिर सी बात है केन और भूवी ने मेरे बिना काफी अच्छा काम किया है और हमें वहां बहुत अच्छा आधार मिला है, हमें एक महान परिवार मिला है।"

टीम के मालिकों की तारीफ करते हुए वॉर्नर ने कहा "मालिकों ने खिलाड़ियों और स्टाफ के साथ जो माहौल तैयार किया है वो शानदार है। वापस जाकर कप्तानी करने में अच्छा लगेगा। केन की मदद से मैच को खेलने का मूल्य और ज्ञान दोनों बढ़ जाएंगे।"

वॉर्नर ने आगे कहा "हम अपने विचार एक दूसरे से काफी अच्छे से साझा करते हैं। एक दूसरे के खिलाफ खेलने से हमें टीम को लीड करने में मदद मिलती है।। पिछले साल भी मैं अपने आप को कप्तान मानता था, मैंने कहा था कि आपके नाम के आगे कप्तान लिखा हो या ना हो ये मायने नहीं रखता।'



from India TV Hindi: sports Feed https://ift.tt/3jXa0IK

No comments:

Post a Comment

SRH ने जीत के साथ तोड़ा टी20 क्रिकेट में बड़ा रिकॉर्ड, हेड-अभिषेक की विस्फोटक बल्लेबाजी

IPL 2024: सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ मुकाबले में 166 रनों के टारगेट का पीछा सिर्फ 9.4 ओवर्स में करते हुए इस मुक...