Reality Of Sports: IPL 2020 के लिए सबसे पहले यूएई जाने को तैयार धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स, इस दिन भर सकती है उड़ान

Saturday 1 August 2020

IPL 2020 के लिए सबसे पहले यूएई जाने को तैयार धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स, इस दिन भर सकती है उड़ान

Chennai Super Kings  Image Source : IPLT20.COM

कोरोना महामारी के कारण जबसे आईसीसी ने आगामी ने अक्टूबर और नवम्बर माह में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्वकप को एक साल के लिए स्थगित किया है। तबसे बीसीसीआई द्वारा अनिश्चितकाल तक के लिए स्थगित पड़ी इंडियन प्रीमीयर लीग ( आईपीएल ) को जल्द से जल्द कराने की तैयारियां तेज कर दी है। जिसके चलते हाल ही में रिपोर्ट आई थी कि ये टूर्नामेंट अब देश से बाहर यूएई में सितंबर से नवंबर के बीच खेला जा सकता है। ऐसे में इसकी फ्रेंचाईजी चेन्नई सुपर किंग्स ( सीएसके ) भी जल्द से जल्द यूएई पहुंचकर अपना कैम्प लगाना चाहती है। जिसके चलते वो अगस्त के पहले या दूसरे सप्ताह में देश से रवाना हो सकते हैं। हलांकि इस मसले पर सरकार से हरी झंडी मिलने का इंतज़ार है। 

दरअसल, आईपीएल 2020 की बेहतरीन तैयारी करने और यूएई के माहौल में घुलने के लिए महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स 10 अगस्त तक वहाँ पहुंचकर अपना ट्रेनिग कैम्प लगान चाहती है। जिसके लिए चेन्नई के सभी खिलाड़ियों को 9 अगस्त को चेन्नई में रिपोर्ट करने को कहा गया है। जिसके बाद 10 अगस्त को टीम प्राइवेट चार्टेड फ्लाइट से यूएई के लिए रवाना हो सकती है। 

इस तरह अगर ऐसा होता है तो टीम के कप्तान धोनी को दूसरी बार चेन्नई के ट्रेनिंग कैम्प में देखा जाएगा। इससे पहले धोनी मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल के लिए पहले भी उस समय ट्रेनिंग करते नजर आए थे। जिस समय वो बल्ले से शानदार तरीके से गेंद को हिट कर रहे थे। जबकि उनके टीम के खिलाड़ी जैसे कि सुरेश रैना ने यह स्वीकारा भी था कि धोनी अपनी पुरानी फॉर्म में नजर आ रहे हैं। मगर कोरोना माहामारी आने के कारण ट्रेनिंग कैम्प को रद्द करना पड़ा था और सभी खिलाड़ी अपने - अपने घर रवाना हो गए थे। 

ये भी पढ़े : IPL में हुए नजरअंदाज तो अब इस विदेशी लीग में धमाल मचाने को तैयार इरफ़ान पठान

इस तरह सिर्फ चेन्नई ही नहीं बल्कि सभी फ्रेंचाईजी जल्द से जल्द 19 सितंबर से शुरू होने वाले आईपीएल 2020 के लिए युएई पहुँच जाना चाहती है। हलांकि इस पर अधिकारिक फैसला रविवार यानि 2 अगस्त में बीसीसीआई की होने वाली बैठक में लिया जा सकता है। जिसमें फाइनल शेड्यूल, कैंप डिटेल्स, बायो सिक्योर प्रोटोकॉल और बाकी तमाम बातों पर चर्चा होगी।



from India TV Hindi: sports Feed https://ift.tt/33mhxKW

No comments:

Post a Comment

हार के बाद पंजाब किंग्स के हेड कोच ने बताई कमी, इस वजह से 9वें नंबर पर रही टीम

पंजाब किंग्स की टीम को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ चार विकेट से हार झेलनी पड़ी है। मैच के बाद टीम के कोच संजय बांगर ने बड़ा बयान दिया है। ...